scriptचुनाव में सबसे ज्यादा सर्च हो रही है ये वेबसाइट, बढ़ सकती है बीजेपी की मुश्किलें | vyapam website Professional Examination Board Bhopal news | Patrika News

चुनाव में सबसे ज्यादा सर्च हो रही है ये वेबसाइट, बढ़ सकती है बीजेपी की मुश्किलें

locationभोपालPublished: Oct 19, 2018 06:41:35 pm

Submitted by:

Manish Gite

चुनाव में सबसे ज्यादा सर्च हो रही है ये वेबसाइट, बढ़ सकती है बीजेपी की मुश्किलें

vyapam website Professional Examination Board Bhopal news

vyapam website Professional Examination Board Bhopal news

भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले कई मुद्दे छाए हुए हैं। इसमें बेरोजगारी, किसान आत्महत्या, बिजली, पानी जैसे मुद्दे प्रमुख है, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि लोगों की रुचि इन मुद्दों की तरफ न होकर नेताओं की जाति, परिवार में ज्यादा नजर आ रही है। जबकि इन सबमें सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला की वर्ड है VYAPAM। इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने के कारण कांग्रेस उत्साहित है, वहीं बीजेपी की भी मुश्किलें बढ़ सकती है। इधर भाजपा का कहना है कि व्यापमं में हजारों पदों पर भर्तियां निकलने के कारण लाखों लोग इसके लिए सर्च कर रहे हैं।

कांग्रेस बार-बार व्यापमं का मुद्दा उठाकर माहौल गर्मा देती है। इसस कारण व्यापमं की सर्चिंग इंटरनेट पर बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों में ही यह सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाला की वर्ड बन गया है। इसे हिट्स भी सर्वाधिक मिले हैं। एक माह में ही इसे एक करोड़ बार सर्च किया जा चुका है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक माह में ही 10 लाख से लेकर 1 करोड़ से अधिक लोगों ने व्यामंप की सर्चिंग इंटरनेट पर की है। इसके अलावा प्रदेश के नेताओं की जाति, परिवार, नेताओं की पत्नियों के फोटो समेत निजी जानकारियां ढूंढ रहे हैं। खास बात यह है कि नेताओं की पारिवारिक विवाद के बारे में भी वे इंटरनेट पर पढ़ना चाहते हैं।

 

यह भी है खास
-2013 के विधानसभा चुनाव से पहले उठा व्यापमं का मुद्दा 2018 के चुनाव में एक बार फिर गर्म है।
-कांग्रेस रोज ही VYAPAM को लेकर भाजपा सरकार पर आरोप लगाती है।
-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को हर माह एक लाख हिट् मिल रहे हैं।
-जबकि इसके बराबर ही हिट्स कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मिल रहे हैं। यानी इतने लोग इन नेताओं के बारे में पढ़ना चाहते हैं।


दिग्विजय की दूरी शादी की तस्वीरों को मिले हिट्स
इधर, इंटरनेट पर सर्च करने वालों की रुचि दिग्विजय सिंह की दूसरी शादी के बारे में जानने की भी है। वे उनकी शादी की तस्वीरें खोज-खोजकर देख रहे हैं।

आर्यमन की भी सर्चिंग बढ़ी
इधर, कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे आर्यमन की भी सर्चिंग इंटरनेट पर बढ़ गई है। आर्यमन को एक माह में 10 हजार लोगों ने इंटरनेट पर सर्च किया। यानी लोग आर्यमन के बारे में पढ़ना चाहते हैं और जानना चाहते हैं।

इनकी भी बढ़ी सर्चिंग
इन सबसे अलग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उमा भारती, कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, बाबूलाल गौर और कैलाश विजयवर्गीय की जातियों के बारे में भी सर्चिंग की जा रही है।

सरकारी योजनाओं में रुचि नहीं
मध्यप्रदेश के बारे में सर्च करने वालों को सरकारी योजनाओं में कोई रुचि नहीं है। क्योंकि चुनावी समय होने के कारण लोग किसान आत्महत्या, महिला अपराध, बेरोजगारी के मुद्दों को पढ़ना चाहते हैं। इन मुद्दों को एक भी हिट्स नहीं मिले हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश की लाड़ली लक्ष्मी और मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में भी लोगों की कोई दिलचस्पी नहीं है। इन योजनाओं को दुनियाभर के एक हजार लोगों ने ही सर्च किया है।

क्या कहती है बीजेपी
इधर, इस बारे में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल कहते हैं कि कांग्रेस हमेशा लोगों को व्यापमं जैसे मुद्दों पर बरगलाती रहती है। लोगों को कांग्रेस पर भरोसा नहीं है, इसलिए वे खुद ही इंटरनेट पर व्यामंप के बारे में सर्च करते रहते हैं। यही कारण है कि व्यामं सबसे ज्यादा प्रदेश में सर्च किया जा रहा है। इसके अलावा व्यापमं की नौकरियों के लिए भी इसकी सर्चिंग बढ़ी है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो