आज इन 3 राशियों को होगा बंपर धन लाभ, मिलेगी हर काम में सफलता

By: Deepesh Tiwari

Updated On: 09 Jul 2019, 09:23:42 AM IST

  • आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि...

भोपाल। आज 9 जुलाई 2019 को मंगलवार का दिन है। ज्योतिष में मंगल को देवताओं का सेनापति माना गया है। वहीं मंगल पराक्रम के कारक भी माने गए है। इनका रत्न मूंगा व इस दिन के कारक देवता बजरंगबली होते हैं।

आज का दिन : Today Special ( today Rashifal )
आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और मंगलवार का दिन है । आज रात 12 बजकर 31 मिनट तक हस्त नक्षत्र चलेगा। हस्त का अर्थ होता है हाथ । नक्षत्र क्रम में हस्त नक्षत्र का 13वां स्थान है। यह आकाश में हाथ के पंजे के आकार जैसे दिखता है। इस नक्षत्र का स्वामी चन्द्रमा है और राशि कन्या है । साथ ही आज 12 बजकर 38 मिनट तक परिध योग चलेगा ।

astrology

इस योग में शत्रु के विरूद्ध किए गए कार्य में सफलता मिलती है। ज्ञात हो कि सप्तमी तिथि की शाम 5 बजकर 25 मिनट पर अष्टमी तिथि लग जाएगी और हर माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी को दुर्गाष्टमी व्रत ( Gupt Navratri ) किया जाता है । अतः आज के दिन देवी दुर्गा की उपासना करने से आपकी सभी मनोकामना पूरी होंगी।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार मंगल को विवाह में बाधक माना जाता है। लेकिन मंगल ही वह ग्रह है जो आपके पराक्रम का स्वामी है। यह ग्रह हर घर में अलग अलग प्रभाव देता है।

शर्मा के मुताबिक सामान्यत: मंगल के प्रभाव की मुख्य आयु 28 वर्ष तक ही मानी जाती है, लेकिन कई जगहों पर ये गलत भी सिद्ध हुई है, वहीं कुंडली पर मंगल का काफी असर ( aaj ka rashifal in hindi ) रहता है। वहीं राहु और मंगल आपस में मुख्य ऐसे शत्रु माने जाते हैं। जो एक साथ आ जाए तो दोनों के प्रभाव शून्य हो जाते हैं।

rashifal

09 july 2019 आज का राशिफल: Aaj ka rashifal in hindi ( today rashifal )...

1. मेष राशिफल / aries - Aaj Ka Rashifal In Hindi :

आय में वृद्धि होगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होने की संभावना है। लेकिन कार्यस्थल पर दुश्मनों से सावधान रहना होगा। आज लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे। आपसी तालमेल अच्छा रहेगा। जरूरी फैसले लेने में आपसी सहमती बनेगी। संबंधों में मधुरता आने से दिन प्रसन्न रहेगा।

 

2. वृषभ राशिफल / Tauras - aaj ka rashifal in hindi :

आर्थिक नुकसान होने की स्थिति बन रही है। लेकिन दोस्तों का साथ मिलेगा। जिससे कठिन समय भी आसानी से पार हो जायेगा। खर्चों के बढ़ने के आसार दिखाई दे रहे हैं। वाहन खराब हो सकता है।

 

 

3. मिथुन राशिफल / gemini - aaj ka rashifal in hindi :

करियर के लिए लाभकारी साबित होगा। निवेश के मार्ग खुलेंगे। कर्ज दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है। शादी के लिए मनचाहा जीवन साथी मिल सकता है। किसी से प्यार का इजहार करने के लिए भी आज का दिन अच्छा है।


4. कर्क राशिफल / cancer - aaj ka rashifal in hindi :

समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लेकिन किसी से पैसा उधार लेने या देने से बचें। इस राशि के जातकों को पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा। कोर्ट कचहरी के विवाद सुलझ सकते हैं।आज आपको कोई न कोई खास गिफ्ट मिल सकता है। लव लाइफ में दिन रोमांटिक रहने वाला है।

5. सिंह राशिफल / leo - aaj ka rashifal in hindi :

नौकरी वालों को कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। सफलता मिलने में देरी हो सकती है। किसी कीमती वस्तु के चोरी होने का भय सतायेगा। कुछ नया काम करने की सोच सकते हैं।

 

6. कन्या राशिफल / virgo - aaj ka rashifal in hindi :

मेहनत के अनुसार फल प्राप्त होगा। लेकिन कोई करीबी व्यापार में धोखा दे सकता है। ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहने वाला है। पत्नी की आय में बढ़ोतरी की संभावना है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। प्रेशर में आकर कोई निर्णय ना लें। इससे बाद में पछताना पड़ सकता है।

 

7. तुला राशिफल / libra - aaj ka rashifal in hindi :

आपके दुश्मनों के कारण काम पूरा करने में बाधा पैदा हो सकती है। निवेश से जोखिम उठाना पड़ सकता है। कर्ज लेना पड़ सकता है। प्रेमी से अलगाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

 

8. वृश्चिक राशिफल / scorpio - aaj ka rashifal in hindi :

नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को भी नौकरी मिलने की संभावना है। आय में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है। करियर में उन्नति की संभावना है। विदेश जाने का मौका मिल सकता है।

9. धनु राशिफल / sagittarius -aaj ka rashifal in hindi :

नया काम शुरु करने के लिए दिन अच्छा नहीं है। कार्यस्थल पर किसी से विवाद हो सकता है। जिससे आपका नुकसान होगा। इसलिए शांत रहें और अपने कार्यों पर ध्यान दें। किसी अनजान पर भरोसा ना करें। क्योंकि इससे आपको धन हानि हो सकती है। आज अपने रूठे प्रेमी को मनाने का मौका है ।

 

10. मकर राशिफल / capricorn -aaj ka rashifal in hindi :

शत्रुओं से सावधान रहें। किसी तरह का लेन-देन आज न करें। पुराने निवेश से नुकसान हो सकता है। बिजनेस में पार्टनर से धोखा मिलने के आसार हैं। व्यर्थ की यात्रा करने से बचें। इसके अलावा शादी के शुभ योग बन रहे हैं।

 

11. कुंभ राशिफल / Aquarius -aaj ka rashifal in hindi :

विदेश जाने के प्रबल योग बन रहे हैं। किसी कार्य में आ रही बाधा दूर होगी। सफलता भरा दिन रहने वाला है। करियर में तरक्की मिलने के आसार हैं। धन लाभ हो सकता है। कोई भी फैसला दिल और दिमाग दोनों को ध्यान में रखकर लें।

 

12. मीन राशिफल / pisces -aaj ka rashifal in hindi :

जरूरी काम रुक सकते हैं। लेकिन परेशान न हों क्योंकि आपको किसी दोस्त की सहायता मिलने की भी उम्मीद है। कुछ समय बाद स्थिति में सुधार भी आ जायेगा। धन की कमी महसूस होगी। प्रेम संबंधों में वाणी आपकी सबसे बड़ी दुश्मन साबित होगी।

अंकज्योतिष

9 july 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish h in hindi...

अंक 1-
साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। अपने व्यवहार में सौम्यता बनाए रखें। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे।

अंक 2-
कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। पुराने समय से अटके हुए कार्य बन सकेंगे।

अंक 3-
महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात होगी। कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको संबंधों का लाभ मिलेगा।

अंक 4-
दिन उपलब्धियों भरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में अचानक नई जिम्मेदारी मिल सकती है। व्यापार में पुराने समय से अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।

अंक 5-
महत्वपूर्ण मामलों में भावनाओं में बहकर निर्णय न लें। दूसरों से ज्यादा अपेक्षा न रखें।

अंक 6-
कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें।

अंक 7-
कार्यक्षेत्र और व्यापार में आप उत्साह से कार्य करेंगे। आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं।

अंक 8-
आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में उत्साह से कार्य करेंगे। पुराने समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान प्राप्त होगा।

अंक 9-
दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें।

Updated On:
09 Jul 2019, 09:17:05 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।