scriptToday Petrol Diesel Rate: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट | today petrol diesel price Aaj ka petrol diesel ka rate 25 Aug 2019 | Patrika News

Today Petrol Diesel Rate: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

locationभोपालPublished: Aug 25, 2019 10:50:22 am

Submitted by:

Faiz

Petrol diesel price mp : मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल के दाम 77.83 पैसे प्रति लीटर हैं। कल से लेकर आज तक पेट्रोल के दामों में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं, डीज़ल के दामों पर नज़र डालें तो एमपी में आज इसकी कीमत घटकर 69.23 पैसे प्रति लीटर दर्ज की गई है, जो इसी अवधि में 15 पैसे बढ़े हैं।

Today Petrol Diesel Rate

Today Petrol Diesel Rate: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

भोपालः मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। बीते दिनों केन्द्र सरकार द्वारा पेश किये गए बजट में पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर सेस और एक्साइज़ ड्यूटी पर एक एक रुपये शुल्क बढ़ा दिया। इसके बाद प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल-डीज़ल की प्रति लीटर कीमत पर दो रुपये ड्यूटी शुल्क बढ़ा दिया। केन्द्र और राज्य द्वारा बढ़ाए गए दामों के बाद पेट्रोल डीज़ल की कीमत में 4 रुपये प्रतिलीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस बढ़ोतरी का दोहरा असर मध्य प्रदेश की आम जनता की जेब पर पड़ा। हालांकि, आज खुली पेट्रोल डीज़ल की नई दरों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।


मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतर दर्ज की गई है। आज पेट्रोल के दाम 77.83 पैसे प्रति लीटर दर्ज किये गए हैं। इसी अवधि में प्रदेश स्तर पर डीजल ( diesel ) के दामों में 15 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़ोतरी आई है। आज मध्य प्रदेश में डीज़ल की कीमत 69.23 पैसे प्रति लीटर है। हालांकि, शहरों के दामों पर नज़र डालें तो यहां थोड़ा अलग तरह का उतार चढ़ाव रहा।

पढ़ें ये खास खबर- अमित शाह की भाजपा दे रही सोनिया गांधी की कांग्रेस को मात

(today Petrol diesel rate in bhopal) लगातार कम हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

इधर, राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल के दाम बढ़कर 77.17 पैसे हो गए हैं। कल से लेकर आज तक इसमें 10 पैसे प्रति लीटर की दर से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीं, आज भोपाल में डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है। शहर के पेट्रोल टेंकों पर आज डीज़ल के दाम 68.62 पैसे प्रति लीटर है। जो इसी अवधि में 13 पैसे बढ़े हैं। जानकारों का मानना है कि, रुपये की कीमत में आ रहे उतार चढ़ाव के चलते कच्चे तेल की कीमतों में भी उतार चढ़ाव देखा जा रहा है।

पढ़ें ये खास खबर- इस तरह आपके नाखून हो जाएंगे चमकदार और लंबे, उखड़ने के बाद भी आ जाएगा नाखून

(Petrol diesel rate today) एमपी के प्रमुख शहरों में आज के दाम


नोटः याद रखें कि, किसी भी शहर के टेंक पर पेट्रोल-डीजल की कीमत एक समान नहीं हो सकती। कारण ये है कि, हमारी ओर से शहर के दाम बताए गए हैं। लेकिन, अलग अलग पेट्रोल टेंक पर पेट्रोल या डीज़ल पहुंचाने में अलग अलग ट्रांसपोर्टेशन चार्ज लगता है, इसलिए हर टेंक पर प्रति लीटर के चार्ज में 2-4 पैसे अंतर होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो