scriptToday Petrol Diesel Rate: आज इतने घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट | today petrol diesel price Aaj ka petrol diesel ka rate 16 july 2019 | Patrika News

Today Petrol Diesel Rate: आज इतने घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

locationभोपालPublished: Jul 16, 2019 02:27:22 pm

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल के दाम 78.96 पैसे प्रति लीटर हैं। कल से लेकर आज तक पेट्रोल के दामों में आज 02 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है। वहीं, डीज़ल के दामों पर नज़र डालें तो एमपी में आज इसकी कीमत 70.12 पैसे प्रति ही लीटर दर्ज किये गए हैं, जो कल से लेकर आज तक मामूली 01 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं।

 

भोपालः मध्य प्रदेश में लगातार पेट्रोल-डीजल ( petrol diesel ) के दामों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है। बीते दिनों केन्द्र सरकार द्वारा पेश किये गए बजट में पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर सेस और एक्साइज़ ड्यूटी पर एक एक रुपये शुल्क बढ़ा दिया। इसके बाद प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल-डीज़ल की प्रति लीटर कीमत पर दो रुपये ड्यूटी शुल्क बढ़ा दिया। इसके बाद पेट्रोल डीज़ल के दामों में 4 रुपये प्रतिलीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस बढ़ोतरी का दोहरा असर मध्य प्रदेश की आम जनता की जेब पर पड़ा। मंगलवार को खुली पेट्रोल-डीज़ल की नई दरों में पेट्रोल की कीमतों में मामूली कमी दर्ज की गई।

कल से लेकर आज तक पेट्रोल ( petrol ) के दामों में 02 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है। मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल की कीमत 78.96 पैसे प्रति लीटर है। वहीं, इसी अवधि में डीजल ( diesel ) के दामों में 01 पैसा प्रति लीटर की दर से मामूली कमी दर्ज की गई, जिसके बाद आज मध्य प्रदेश में डीज़ल की कीमत 70.12 पैसे प्रति लीटर है। हालांकि, शहरों के दामों पर नज़र डालें तो यहां थोड़ा अलग तरह का उतार चढ़ाव नज़र आया।

पढ़ें ये खास खबर- 1 Oct से होने जा रहा है ड्रायविंग लाइसेंस में बड़ा बदलाव, अब देनी होगी ये खास जानकारी

(today Petrol diesel rate in bhopal) लगातार कम हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

इधर, राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल के दाम बढ़कर 78.33 पैसे हो गए हैं। कल से लेकर आज तक इसमें 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हालांकि, आज भोपाल में डीजल के दामों में 01 पैसे की कमी दर्ज की गई। शहर के पेट्रोल टेंकों पर डीज़ल की कीमत 69.54 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों का मानना है कि, रुपये की कीमत में आ रहे उतार चढ़ाव के कारण कच्चे तेल की कीमतों में भी उतार चढ़ाव देखा जा रहा है।

पढ़ें ये खास खबर- जल्द बाज़ार में दिखेगा 20 रुपए का सिक्का, जानिए इसकी खासियत और जारी करने की अहम वजह

(Petrol diesel rate today) एमपी के प्रमुख शहरों में आज के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो