शाम 6 बजे यहां होगा सबसे बड़ी मटकी फोड़, विजेता को मिलेगी 1 लाख 51 हजार रुपए का इनाम

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated On:
25 Aug 2019, 04:12:53 PM IST

  • इंतजार खत्म, राजधानीवासी आज बनेंगे सबसे बड़ी मटकी फोड़ प्रतियोगिता के साक्षी
    बंजारी दशहरा मैदान में आयोजन शाम 6 बजे से

भोपाल. प्रदेश की सबसे बड़ी मटकी फोड़ प्रतियोगिता का नजारा देखने के लिए उत्सुक लोगों का इंतजार रविवार को खत्म होगा। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में कोलार हिन्दू उत्सव समिति, पत्रिका, दिलीप बिल्डकॉन और विक्रमादित्य महाविद्यालय की ओर से कोलार के बंजारी दशहरा मैदान में सबसे बड़ी इनामी राशि वाली मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन शाम 6 से किया जाएगा।

 

MUST READ : गणेश चतुर्थी कब है और कैसे करें पूजा-अर्चना, इन बातों का रखें ध्यान

 

हजारों श्रद्धालु इस प्रतियोगिता के साक्षी बनेंगे। इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को एक लाख 51 हजार रुपए की नकद राशि प्रदान की जाएगी। अतिथियों, व्हीआइपी, महिलाओं के साथ-साथ आम लोगों के बैठने के लिए बेहतर इंतजाम किए गए हैं।

इस मौके पर धार्मिक प्रसंगों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इसमें दिल्ली, मुंबई के साथ स्थानीय कलाकार भी प्रस्तुतियां देंगे। हिंउस के सचिव रविन्द्र यति ने बताया कि भोपाल सहित प्रदेश के विभिन्न शहरों से 8 टीमें भाग ले रही हैं। प्रत्येक टीम में 90 से 110 गोपाला शामिल रहेंगे। इस तरह लगभग एक हजार गोपाला इस प्रतियोगिता में मटकी फोडऩे के लिए जोर आजमाईश करेंगे।

 

MUST READ : धारा 144 लागू, सुरक्षा में लगी पुलिस फोर्स


ये होंगे आकर्षण

एलइडी लाइट से सुसज्जित होगी मटकी जो दूर से ही नजर आएगी
विजेता टीम को मिलेगी 1 लाख 51 हजार रुपए की राशि
सराउंड साउंड और एलइडी लाइट से सुसज्जित होगा आयोजन स्थल
दिल्ली, मुंबई और स्थानीय कलाकार देंगे सांस्कृतिक प्रस्तुतियां
रंगारंग आतिशबाजी का भी प्रदर्शन ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

 

यू-टूब पर होगा सीधा प्रसारण

प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण यू-टूब पर किया जाएगा। साथ ही आयोजन स्थल की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ आकर्षक आतिशबाजी भी की जाएगी।

 

MUST READ : 13 घंटे लगातार झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने फिर जारी किया भारी बारिश का अलर्ट!

 

फेंसी डे्रस प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा

मटकी फोड प्रतियोगिता के साथ शाम छह बजे से बच्चों के लिए फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। इसमें 4 से 12 साल तक की आयु के बच्चे प्रतिकात्मक एवं प्रेरणा दायक व्यक्तित्व के रूप में भाग लेंगे। सभी प्रतिभागी को निर्धारित सांत्वना पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किए जाएंगे।

 

योग साधकों ने मनाई जन्माष्टमी

आदर्श योग आध्यात्मिक केन्द्र के योग साधकों द्वारा जन्माष्टमी पर्व स्वर्ण जयंती पार्क कोलार रोड में सुबह 6 से 8 बजे तक मनाया। इस मौके पर साधकों ने सामूहिक योग किया और सभी को शुभकामनाएं दी। केंद्र के संचालक महेश अग्रवाल सहित अन्य उपस्थित थे।

 

MUST READ : 8 महीनों में मिले डेंगू के 98 मरीज, 6 और डेंगू मरीजों को हुई पुष्टि

 

21 थालियों से महाआरती

राधा कृष्ण मंदिर फूलमाली समाज मंदिर ट्रस्ट भारत टॉकीज पटेल नगर में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व शनिवार को मनाया गया। समाज के पूर्व अध्यक्ष हरिनारायण माली ने बताया कि रात्रि 12 बजे श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया। 21 थालियों से महाआरती कर महाप्रसादी का वितरण किया गया।

Updated On:
25 Aug 2019, 04:12:53 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।