script

भाग्य के स्वामी शुक्र को बस एक इलायची से करें मजबूत! और बन जाएं भाग्यशाली

locationभोपालPublished: Feb 16, 2019 02:21:57 pm

चमत्कारी लाभ के लिए अपनाएं ये अचूक उपाय! Strong Venus can make your luck

Strong Venus can make your luck on the top

भाग्य के स्वामी शुक्र को बस एक इलायची से करें मजबूत! और बन जाएं भाग्यशाली

भोपाल। ज्योतिष के अनुसार कुंडली में नौ ग्रह होते हैं। और हर ग्रह का अपना अपना प्रभाव होता है। जहां एक ओर सूर्य आत्मा का,चंद्र मन का, बुध बुद्धि का,मंगल पराक्रम का और गुरु विद्या का स्वामी माना जाता है।

वहीं शुक्र को भाग्य का कारक या स्वामी माना गया है। यही शुक्र कुंडली के नवम भाव यानि भाग्य भाव का स्वामी माना जाता है।

जैसा की आप जानते ही है कि बिना भाग्य के तकरीबन कोई भी चीज या यूं कहें कोई सुख आपके पास तक नहीं आता यहां तक की हाथ में आई बाजी तक निकल जाती है।

ऐसे में अपना भाग्य मजबूत रखना ही हमें हाथ से निकल रही स्थितियों या जो हम चाहते है उसे पाने में मदद कर सकता है।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार कुछ आसान से उपाय हैं जो भाग्य के कारक शुक्र को मजबूत बनाने का काम करते हैं, जिसके द्वारा भाग्य मजबूत होने से हमारी लगभग सारी समस्याएं तो दूर होती ही है, हमें मनचाही चीजें भी प्राप्त हो सकती हैं।

पंडित शर्मा के मुताबिक वैदिक ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों, प्रेम, सौंदर्य, आकर्षण, धन-दौलत और जेवरातों का प्रतिनिधि ग्रह माना गया है।

ऐसे में माना गया है कि जिस जातक की जन्मकुंडली में शुक्र मजबूत होता है वह समस्त भौतिक सुखों का उपभोग करते हुए शानदार जिंदगी जीता है। उसके जीवन में प्रेम की कमी नहीं होती। विपरीत लिंगी व्यक्ति उसकी ओर बड़ी संख्या में आकर्षित रहते हैं और उसका यौन जीवन सुखद रहता है।

Pt.Sunil Sharma

जबकि इसके विपरीत यदि शुक्र कमजोर है तो व्यक्ति निर्बल और निर्धन होता है। समाज में ऐसे व्यक्ति की कोई प्रतिष्ठा नहीं होती है।

पंडित सुनील शर्मा का कहना है कि वैदिक ज्योतिष के साथ ही रावण संहिता और लाल किताब में शुक्र को मजबूत करने के अनेक उपाय बताए गए हैं। जिनमें से एक इलायची का प्रयोग भी है। ऐसे में इससे घर-घर में उपलब्ध रहने वाली एक छोटी सी इलायची व्यक्ति का शुक्र ग्रह मजबूत कर सकती है।

 

 

MUST READ : शुक्र जा रहे हैं मकर में, जानिए आप पर और सभी 12 राशियों पर इसका असर

ऐसे करें अपने शुक्र को मजबूत और पाएं समस्याओं से पार.How to make Venus Strong ..

1. इलाचयी के कुछ दाने का प्रयोग:
इसके तहत बड़ी इलाचयी के कुछ दाने लेकर इसे पानी में अच्छे से उबालिए। जब पानी आधा रह जाए तो इसे नहाने के पानी में मिलाकर स्नान करें।
माना जाता है कि इससे शुक्र मजबूत होगा और आपको धन, सुख, सौंदर्य, संपत्ति प्राप्त होगी।

ध्यान रखें: बड़ी इलायची का ये प्रयोग शुक्र को मजबूत करने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को करना चाहिए।


2. शीघ्र विवाह के लिए भी इलायची:
इसके लिए किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को शाम के समय किसी कृष्ण मंदिर में जाकर पांच हरी इलाचयी और पांच प्रकार की मिठाई का भोग लगाएं और वहीं पर गाय के शुद्ध घी का दीपक लगाकर शीघ्र विवाह की प्रार्थना करें। उस दिन व्रत भी रखें। लड़कियां यह प्रयोग गुरुवार को और लड़के शुक्रवार को करें।

good luck tips
माना जाता है कि ऐसा करने से विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त हो जाती हैं। और विवाह का मार्ग प्रशस्त्र हो जाता है।

3. अच्छी नौकरी के लिए:
इसके तहत पीपल के पेड़ के नीचे पीपल के पत्ते पर दो हरी इलायची और पांच प्रकार की मिठाई रखकर चुपचाप घर आ जाएं। आते समय कोई टोके तो पीछे मुड़कर ना देखें।
मान्यता है कि इस प्रयोग से शीघ्र नौकरी का रास्ता खुल जाता है।
ध्यान रहे: अच्छी नौकरी के लिए यह उपाय किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार से प्रारंभ करके यह प्रयोग लगातार तीन गुरुवार करें।


4. यदि जेब में नहीं टिकता पैसा:
यदि आपकी जेब में पैसा नहीं टिकता है यानि बचत नहीं हो पा रही है तो हर शुक्रवार को अपने पर्स में पांच इलायची रखें और इन्हें अगले शुक्रवार तक रखे रहें।

इसके बाद अगले शुक्रवार नई पांच इलायची जेब में रखें और पहले वाली इलायची को किसी पीपल के पेड़ के नीचे चुपचाप डाल आएं।

5. आर्थिक स्थिति की मजबूती:
आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए किसी शुक्रवार को किन्नर को उसकी मनपसंद वस्तु का दान दें और उसी समय उसे इलायची भी खाने के लिए दें। उससे इस बारे में कुछ ना कहें।

यदि वह इलायची खा ले तो समझो आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाएंगी। यदि वह उसी समय इलायची ना खाए तो अगले शुक्रवार फिर वही प्रयोग दोहराएं। ऐसा तब तक करते रहें जब तक कि वह आपके सामने इलायची ना खा लें।

ट्रेंडिंग वीडियो