scriptलोकसभा के दोनों चरण में कम वोटिंग ने बढ़ाई टेंशन, आज से इस रणनीति पर काम करेगी BJP | Tension increase over low voting in first second phase voting in lok sabha election 2024 BJP will work on this strategy from today | Patrika News
भोपाल

लोकसभा के दोनों चरण में कम वोटिंग ने बढ़ाई टेंशन, आज से इस रणनीति पर काम करेगी BJP

साल 2019 के लोकसभा चुनाव की तुलना में लोकसभा चुनाव 2024 के अबतक के पहले और दूसरे चरण में मतदान कम हुआ है। इसे लेकर आज भाजपा आला नेताओं के साथ मंथन बैठक करने वाली है।

भोपालApr 27, 2024 / 01:14 pm

Faiz

voting percent
लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर 67.08 फीसदी वोटिंग के बाद दूसरे चरण की 6 सीटों पर मात्र 58.35% फीसदी वोटिंग ने चुनाव आयोग से लेकर राजनीतिक दलों तक को चिंता में डाल दिया है। क्योंकि, खासकर दूसरे चरण का वोटिंह प्रतिशत साल 2019 में हुए लोकसभी चुनाव की तुलना में करीब 10 फीसदी मतदान से भी कम है। याद दिला दें कि प्रदेश की दूसरे चरण की 6 सीटों पर 2019 में 67.64 फीसद वोट पड़े थे। वोटिंग प्रतिशत घटने से राजनीतिक दल भी चिंतित हैं। यही कारण है कि आज भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में मंथन बैठक आयोजित की है। ये मंथन बैठक कितनी महत्वपूर्ण है, इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि प्रदेश में अगले दो चरणों के मतदान में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए भाजपा उसी रणनीति से काम करेगी।
बता दें कि आज भारतीय जनता पार्टी राजधानी भोपाल के बीजेपी प्रदेश कार्यालय में पहले और दूसरे चरण में कम मतदान होने के कारणों पर मंथन करेगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और बीजेपी मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह की मौजूदगी में ये बैठक आयोजित होगी। इस दौरान गहन चर्चा होगी कि तीसरे और चोथे चरण में वोट परसेंटेज कैसे बढ़ाया जाए।
यह भी पढ़ें- तो क्या इसलिए घट गया एमपी में मतदान, सामने आई सोचने पर मजबूर कर देने वाली वजह

6 सीटों पर कहां कितना मतदान ?

आपको बता दें कि 26 अप्रैल शुक्रवार को मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ है। चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक, शाम 6 बजे तक की ओवर ऑल वोटिंग 58.35 फीसदी रही। इनमें सबसे ज्यादा होशंगाबाद लोकसभा में 67.86 फीसदी मतदान हुआ तो वहीं सबसे कम रीवा लोकसभा में सिर्फ 48.67 फीसद वोटिंग ही हुई। इसके अलावा सतना सीट पर 61.77 फीसद, टीकमगढ़ में 59.79 फीसद, खजुराहो में 56.44 फीसद और दमोह में 56.18% मतदान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो