scriptहादसे के दस दिन बाद भी शासन ने सावरकर पुल  टूटी रैलिंग दुरुस्त नहीं की | Ten days after the accident, the government did not repair the Savark | Patrika News

हादसे के दस दिन बाद भी शासन ने सावरकर पुल  टूटी रैलिंग दुरुस्त नहीं की

locationभोपालPublished: Feb 07, 2019 09:27:57 am

-सावरकर सेतु ओवर ब्रिज के जिस स्पॉट पर मारुति व डम्पर टकराए थे, वहां बन गया एक्सीडेंट जोन।

NEWS

हादसे के दस दिन बाद भी शासन ने सावरकर पुल  टूटी रैलिंग दुरुस्त नहीं की

भोपाल। एक ओर सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जो रहा है, दूसरी ओर सावरकर सेतु ओवर ब्रिज पर दस दिन पहले हुई मारुति कार और डम्पर की दुर्घटना से छतिग्रस्त हुए ओवर ब्रिज को दुरुस्त तक नहीं किया गया है। इसके कारण यह हिस्सा एक्सीडेंट जोन बन गया है। इसके लिए लोग शिकायत भी कर रहे है,लेकिन सोमवार की दोपहर तक कोई मेंटेनेंस के लिए नहीं आया है।
सावरकर सेतु पर एम्स की ओर जाने वाले मोड़ पर डम्पर व कार दुर्घटना के बाद यहां लोहे की रैलिंग तो टूटी साथ ही कोई नीचे न झांके इसके लिए लगाया गया शेड भी टूट चुका है। लोहे की पट्टिया सड़क की निकल रही है। जिससे रात में बागमुगालिया की ओर जाने वाले कुछ मुसाफिर टकराए भी। उनमें से कुछ लोगों ने रात में जितना बना लोहे की राडो को दुर्घटना से बचाव को लेकर अंदर करने का प्रयास भी किया,लेकिन प्रशासन की ओर से कोई इसे दुरुस्त करने नहीं रहा है। इस ओवर ब्रिज को शुरू हुए पांच साल भी नहीं हुए है। अभी तो ठेकेदार की देखरेख में यह है इसके अलावा नगर निगम ही इसका मेंटेनेंस भी करता है। लोगों ने बताया कि पिछले माह ही ओवर ब्रिज से रंग रोगन का सौंदर्यकरण का काम किया गया था। रात में यह टूटा हिस्सा एक्सीडेंट जोन बन चुका है।
इनका कहना
-यह हिस्सा रात में खासतौर से दुर्घटना जोन बन चुका है। हमने कार दुर्घटना के कारण टूटी लोहे की रैलिंग भी कुछ लोगों की मदद से सड़क के अंदर करने की कोशिश की थी, लेकिन वह पूरी तरह अंदर नहीं हुई है। इसके लिए सभी जिम्मेदारों को इसकी शिकायत भी की है,लेकिन कोई नहीं आया। यहां से कॉलोनी जाने वाले रोज गुजरते है।
-उमाशंकर तिवारी, अध्यक्ष, बागमुगालिया एक्सटेंशन
-वहां जो शेड टूट गया था, उसे तो हटा लिया गया था। जो हिस्सा टूटा है, उसे यथा स्थिति में करने के लिए प्रस्ताव जरूर भेजा होगा। मैं इसे दिखवा लेता हूं।
-हरीश गुप्ता, प्रवक्ता, नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो