scriptMP में शुरू हुई स्त्री 2 की शूटिंग, 150 साल पुरानी ये हवेली बनी Film Makers की पहली पसंद | 'Stree 2' shooting begins: Rajkummar Rao with shraddha kapoor updates with announcement on instagram know the shooting location release date trailer | Patrika News
भोपाल

MP में शुरू हुई स्त्री 2 की शूटिंग, 150 साल पुरानी ये हवेली बनी Film Makers की पहली पसंद

खुद राजकुमार राव ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर पोस्ट कर इसका अनाउंसमेंट किया था। वे पिछले 15 दिन से चंदेरी में शूटिंग कर रहे हैं। अब जल्द ही इसका एक हिस्सा भोपाल की ताजमहल हवेली में शूट किया जाएगा।

भोपालJul 28, 2023 / 04:38 pm

Sanjana Kumar

stree_two_shooting_begin_in_chanderi_and_bhopal_in_mp.jpg

मप्र में स्त्री 2 फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर यह मूवी चंदेरी में शूट की जा रही है। इस फिल्म का एक बड़ा हिस्सा चंदेरी और भोपाल में शूट होना है। अब यह भी सुनने में आ रहा है स्त्री की तरह ही स्त्री 2 का पार्ट भी भोपाल की 150 साल पुरानी हवेली में फिल्माया जाएगा। फिलहाल स्त्री 2 की शूटिंग के लिए पूरी की पूरी टीम चंदेरी में है। खुद राजकुमार राव ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर पोस्ट कर इसका अनाउंसमेंट किया था। वे पिछले 15 दिन से चंदेरी में शूटिंग कर रहे हैं। अब जल्द ही इसका एक हिस्सा भोपाल की ताजमहल हवेली में शूट किया जाएगा।

आपको बता दे कि भोपाल की यह 150 साल पुरानी हवेली वही हवेली है, जहां फिल्म स्त्री की शूटिंग की गई थी। इस हवेली का नाम है ताजमहल। जीहां भोपाल के इस ताजमहल में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर मूवी स्त्री की शूटिंग की गई थी। ताजमहल हवेली में स्त्री शूटिंग के दौरान यहां क्रू मेंबर्स को स्थानीय लोगों ने सख्त हिदायत दी थी कि हवेली में शूट के दौरान एक्ट्रेसेस और फीमेल जूनियर आर्टिस्ट को बाल नहीं खोलने हैं। किसी तरह के इत्र का यूज नहीं करना है। उन्हें निर्देश दिए गए थे कि हमेशा बाल बंधे हुए होने चाहिएं। यही कारण था कि इस फिल्म में श्रद्धा कपूर इस हवेली में फिल्माए गए कुछ सीन्स में हमेशा जुड़ा बांधे ही नजर आईं। आपको बता दें कि इस ताजमहल हवेली को भूतिया हवेली के नाम से भी जाना जाता है।

stree_shooting_in_mp_hraddha_kapoor_and_rajkumar_rao.jpg

था यादगार

भोपाल की ताजमहल हवेली में स्त्री की शूटिंग को पूरी की पूरी टीम एक यादगार और रोमांचक महसूस करती है। इसीलिए फिल्म मेकर्स यही चाहते हैं कि इस बार भी स्त्री 2 की शूटिंग इसी 150 साल पुरानी खंडहर हवेली ताजमहल में की जाए। हालांकि फिल्हाल कुछ हिस्सा चंदेरी की हवेलियों में फिल्माया जाना है, इसलिए इन दिनों स्त्री टू की पूरी टीम चंदेरी में है। सूत्रों का कहना है कि एक हवेली पिछले 30 40 साल से खाली पड़ी हुई है। इस हवेली को टूरिस्ट डिपार्टमेंट ने कुछ लोगों को होटल के तौर पर रेनोवेट करने के लिए दिया था, लेकिन वे लोग पिछले 4-5 साल से कुछ भी नहीं कर पाए। ऐसे में फिलहाल वहां कभी-कभार फिल्मों की शूटिंग होती रहती है। हालांकि स्त्री पार्ट 2 के लिए कुछ और हॉन्टेड हवेलियां भी तलाशी जा रही हैं। अब देखना यह है कि आखिर स्त्री 2 मेकर्स को कौन सी हवेली ज्यादा हॉन्टेड लगती है।

omg_two_movie_releasing_date.jpg

ये अपकमिंग मूवी भी की गईं शूट

पिछले कुछ सालों से मप्र फिल्म मेकर्स के लिए फेवरेट शूटिंग स्पॉट बना हुआ है। यही कारण है कि कई फिल्मों की शूटिंग यहां लगातार की रही हैं।

– उज्जैन के महाकालेश्वर में जहां ओएमजी 2 की शूटिंग की गई है।

– नीरज पांडे ने भी हाल ही में भोपाल के आसपास सीक्रेट्स एंड रेलिक्स ऑफ गौतम बुद्ध नामक प्रोजेक्ट शूट किया है।

– बंगाली फिल्म ब्योमकेश दुर्गो रहस्य भी यहां शूट की गई।

– नीरज का ही एक और प्रोजेक्ट औरों में भी कहा दम था? शूट किया गया है। इस प्रोजेक्ट में अजय देवगन और तब्बू हैं।

– एक और फिल्म अभिषेक बच्चन स्टारर आजाद की शूटिंग भी यहां की गई है। इस फिल्म में अजय देवगन के भांजे अमन देवगन डेब्यू कर रहे हैं। तो को स्टार के रूप में रवीना टंडन की बेटी राशा भी इसमें नजर आएंगी। इसकी शूटिंग मप्र के सीहोर में की गई है।

– वहीं इसका स्टार्ट टू फिनिश शेड्यूल सीहोर में ही शूट किया गया।

– इसके अलावा इंडिया का इंटरनेशनल लेवल का बड़ा प्रोजेक्ट भी एमपी में ही शूट किया गया है।

– यह प्रोजेक्ट वरुण धवन और सामंथा रुथ प्रभु की सिटाडेल सीरीज है।

– इसे मप्र के दतिया, ग्वालियर और ओरछा में शूट किया गया है।

– एमपी के इन तीनों क्षेत्रों, दतिया, ग्वालियर और ओरछा में मेकर्स ने करीब महीने भर की शूटिंग की।

– वहां भी सर्बिया की तरह ही एक्शन सीक्वेंस शूट किया गया।

– इसे खासतौर पर दतिया की प्रतापगढ़ दुर्ग हवेली में शूट किया गया।

ये भी पढ़ें: OMG 2 का MP में विरोध जारी, महाकाल उज्जैन के पुजारियों ने एक बार फिर दी चेतावनी, अब की यह मांग

Home / Bhopal / MP में शुरू हुई स्त्री 2 की शूटिंग, 150 साल पुरानी ये हवेली बनी Film Makers की पहली पसंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो