scriptUnion Budget 2019-20: मोदी सरकार के बजट पर बीजेपी के दिग्गज नेता ने बोली बड़ी बात | shivraj singh chauhan reactions on Union Budget 2019 | Patrika News
भोपाल

Union Budget 2019-20: मोदी सरकार के बजट पर बीजेपी के दिग्गज नेता ने बोली बड़ी बात

Union Budget 2019-20: मोदी सरकार के बजट पर बीजेपी के दिग्गज नेता ने बोली बड़ी बात

भोपालFeb 01, 2019 / 04:03 pm

Manish Gite

bjp

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा है कि मोदी ससरकार ने किसानों के हित में अब तक का सबसे बड़ा क्रांतिकारी फैसला किया है। पांच एकड़ के किसानों के खाते में 6 हजार रुपए हर ससाल डाले जाएंगे।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को पेश हुए केंद्र सरकार के अंतरिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने इस ऐतिहासिक बजट पर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया है, वहीं वित्त मंत्री को धन्यवाद दिया है।

 

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
चौहान ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यम वर्ग को इतनी बड़ी राहत दी है कि जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। चौहान ने बताया कि 5 लाख रुपए की कमाई तक अब कोई आयकर नहीं लगेगा और इसमें बचत करने पर 6.5 लाख तक कोई टैक्स नहीं देना होगा। चौहान ने कहा कि मध्यम वर्ग को राहत देने वाला यह क्रांतिकारी फैसला है। इस फैसले का स्वागत करता हूं।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
चौहान ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए हैं। वे सीहोर जिले के एक कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे, उसी दौरान उन्होंने वीडियो के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। चौहान ने दोहराया कि देश का सबसे क्रांतिकारी बजट संसद में पेश किया है। सभी वर्गों के कल्याण और खासकर आयकर में राहत देने वाले इस बजट से पूरे मध्यम वर्ग को लाभ होगा।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

जुमला साबित होगा मोदी सरकार का यह बजट
इससे पहले कमलनाथ ने भी ट्वीट कर अंतरिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में इसे जुमले वाला बजट बताते हुए इसे ऊंट के मुंह में जीरा बताया है। उन्होंने कहा है कि उम्मीद थी कि केंद्र सरकार का आखिरी बजट जनता को बड़ी राहत देने वाला होगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। नाथ ने कहा कि 5 वर्षों से मोदी सरकार जनता को अच्छे दिन नहीं दिखा पाई है। इस अंतरिम बजट में भी यह उम्मीद खत्म हो गई है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बजट में घोषित कई बातें चुनावी फायदे के लिए है। मोदी सरकार के कार्यकाल के आखिरी समय में ही किसान, मजदूर, गरीब, गौमाता की याद आई है। पूरे कार्यकाल में इन वर्गों को सिर्फ छला गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो