scriptखूंखार अपराधी खामरा गैंग के 3 और मुख्य आरोपी गिरफ्तार | serial killer khamra gang 3 criminal arrested mp | Patrika News

खूंखार अपराधी खामरा गैंग के 3 और मुख्य आरोपी गिरफ्तार

locationभोपालPublished: Oct 06, 2018 12:49:02 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

खूंखार अपराधी आदेश खामरा गैंग के 3 और मुख्य आरोपी गिरफ्तार

khamra

खूंखार अपराधी खामरा गैंग के 3 और मुख्य आरोपी गिरफ्तार

भोपाल. सीरियल किलर आदेश खामरा गैंग के 3 और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि गैंग के आरोपियों ने कई राज्यों में लूटपाट की 20 अधिक वारदातों को स्वीकार किया है। आरोपियों के खिलाफ अभी जांच की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि इस गैंग में एक और खांबरा शामिल है जिसने कई लोगों की हत्या की है। इसके पहले राजधानी भोपाल से गैंग के मुख्य आरोपी आदेश खांबरा को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी से लगातार पुछताछ की जा रही है। अब तक खांबरा ने 34 हत्या करने के खुलासे किए हैं।

एसआईटी करेगी जांच

इसके पहले आदेश खांबरा मामले में पुलिस मुख्यालय द्वारा आदेशित किया गया था कि जिला भिंड में वर्ष 2010 में आदेश खामरा द्वारा की गई हत्या के मामलें की जांच एसपी साउथ भोपाल राहुल कुमार लोढ़ा के निर्देशन में गठित एसआईटी द्वारा की जाएगी। एसआईटी द्वारा हत्या के अन्य 7 मामलों की जांच हेतु पुलिस मुख्यालय से परमिशन मांगी गई है। जल्द ही परमिशन मिलने के बाद देश के सबसे बड़े सीरियल किलर आदेश खामरा से जुड़े कई अन्य सुराग भी निकाले जा सकते है।

34 हत्या का मुख्य आरोपी है खामरा

इसके पहले एमपी के मंडीदीप निवासी सीरियल किलर आदेश खामरा ने पुलिस की सख्त पूछताछ के बाद एक और हत्या का राज खोला था। अब तक हुई 33 हत्या के बाद आंकड़ा 34 पहुंच गया है। यह जानकारी भोपाल एसपी साउथ राहुल कुमार लोढा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में दी। एसपी लोढा ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि आरोपी आदेश ने पुलिस पूछताछ में बताया उसने अपने साथियों के साथ मिलकर करीब एक साल पहले छतरपुर के गढ़ी मलेहरा के पास में काले रंग की स्कॉर्पियो से अड़ाकर एक 10 ट्रक को रोका था।

khamra

नींद की दवाईं पिलाकर कर दी हत्या

ट्रक को रोकने के बाद आदेश खामरा और उसके साथियों ने अंदर घुसकर ड्राइवर और क्लीनर को पड़कर जबरदस्ती नींद की दवाईं पिलाई थी। दोनों की बेहोश होने के बाद आदेश और उसके साथियों ने ड्राइवर और क्लीनर की हत्या कर उन्हें 35 किलोमीटर आगे के जंगलों में फेंक दिया था। एसपी लोढा का कहना है कि क्षेत्र में लोगों की आवाजाही ज्यादा होने के चलते आदेश खामरा ने चूनी से भरे ट्रक को वहीं पर छोड़ दिया और स्कॉर्पियो से फरार हो गए।

फेमस था आदेश खामरा

देशभर को दहला देने वाले इस जघन्य कांड के पीछे एक शख्स का नाम सामने आया है, जो मंडीदीप में दर्जी का काम करता था और काफी मिलनसार व्यक्ति माना जाता था। वो क्षेत्र में अपने व्यवहार के लिए काफी जाना-पहचाना नाम है। उनकी तीन बेटियां और एक बेटा है। जिसे वो बेहद चाहता है। खमारा का एक बेटा स्थानीय निकाय में कर्मचारी है। जबकि पत्नी और बेटियां भी इस घटना से सदमे में हैं। खामरा के बेटे शुभम ने मीडिया को बताया कि हमें समाचार पत्रों से ही पता चला। हमने 15 अगस्त को उन्हें आखिरी बार देखा था।

कौन है खामरा

48 वर्षीय आदेश खामरा को उसके साथियों की निशानदेही पर उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर के जंगलों से भोपाल पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया था। वो मंडीदीप में दर्जी का काम करता था और क्षेत्र में मिलनसार और अच्छे व्यवहार के लिए जाना जाता था। भोपाल से लगे रायसेन जिले के मंडीदीप इलाके के मुख्य मार्केट में उसकी दुकान है।

ट्रेंडिंग वीडियो