scriptस्कूल बस से उतरकर मां की एक्टिवा पर बैठते समय गिरी छात्रा की मौत | Schoolgirl dropped off from school bus when she was sitting on activis | Patrika News

स्कूल बस से उतरकर मां की एक्टिवा पर बैठते समय गिरी छात्रा की मौत

locationभोपालPublished: Jan 06, 2019 01:22:38 am

Submitted by:

Ram kailash napit

उठ रहे सवाल, पोस्ट-मार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ होगी स्थिति

news

death

भोपाल. तीसरी कक्षा में पढऩे वाली आठ वर्षीय छात्रा स्कूल बस से उतरने के बाद एक्टिवा पर पीछे बैठते वक्त अचानक नीचे गिर गई। परिजन उसे अस्पताल ले गए, करीब एक घंटे बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्रा की मौत से परिजन हैरान हैं, उनका कहना है कि सुबह हंसती खेलती बच्ची स्कूल गई, लौटते में अचानक ऐसा क्या हुआ जिससे वो दुनिया को अलविदा कर गई। हादसा उस वक्त हुआ जब बच्ची की मां उसे स्कूल बस से उतरने के बाद बस अवधपुरी स्टॉप पर एक्टिवा से लेने पहुंची थी। बच्ची घर आने एक्टिवा में बैठ ही रही थी कि सीट के दाएं तरफ गिर गई। उसके हाथ पर चोट के निशान हैं। अवधपुरी पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस का कहना कि शार्ट पीएम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह का खुलासा हो सकेगा।

मामले की विवेचना कर रहे एसआई आरपी यादव ने बताया कि मकान-37 सौम्या इस्टेट अवधपुरी निवासी क्रिस्प में पदस्थ मैनेजर अवनेन्द्र बरतरिया की 8 वर्षीय बेटी अनुशा एक निजी स्कूल में तीसरी की छात्रा थी। छात्रा हर रोज स्कूल बस से आती-जाती है। शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे उसके पिता अवनेंद्र ने विद्या सागर तिराहे से उसे स्कूल बस में बैठाया। छुट्टी होने के बाद रोजाना की तरह उसकी मां रश्मि विद्या सागर तिराहे पर बेटी को लेने के लिए एक्टिवा से पहुंची। दोपहर करीब चार बजे बस पहुंची। छात्रा बस से उतरी। इसके बाद रश्मि ने बेटी का स्कूल बैग एक्टिवा के आगे रखा लिया। इसके बाद अनुशा पीछे बैठने के लिए एक्टिवा पर चढ़ी। वह सीट पर बैठी ही थी कि तभी असंतुलित होकर नीचे जा गिरी। परिजन उसे लेकर तुरंत पास स्थित अस्पताल पहुंचे, जहां से उसे दूसरे अस्पताल में रेफर किया गया। करीब एक घंटे के उपचार के बाद मासूम ने दम तोड़ दिया।

पिता बोले-सुबह हंस-खेल रही थी, स्कूल से आई तब मां को मायूस मिली
अवनेंद्र ने बताया कि शुक्रवार सुबह अनुशा ने नाश्ता किया, दूध पीया। उन्होंने ही उसे बस में छोड़ा था, तब वह हंस-खेल रही थी। रश्मि जब उसे छुट्टी के बाद बस स्टॉप पर लेने गई तो बच्ची मायूस थी। वह गुमसुम थी। हर रोज की तरह उसके चेहरे से मुस्कुराहट गायब थी। उसके चेहरे पर थकान थी।

बच्ची ने स्कूल में नहीं किया था लंच
रात में परिजनों ने अनुशा का स्कूल बैग चेक किया। उसमें लंच बॉक्स और पानी की भरी बॉटल रखी थी। आखिरकार, हंसती-खेलती अनुशा को ऐसा क्या हुआ कि उसने स्कूल में एक बंूद पानी तक नहीं पिया था। इतना ही नहीं, उसकी हाथ के ऊपरी हिस्से में चोट लगी है। अमूमन कोई भी व्यक्ति गिरता है तो हाथ की हथेली पर चोट लगती है। अनुशा के हाथ में ऊपर चोट लगी है। नाना राकेश श्रीवास्तव, नानी दोनों डाक्टर हैं। अनुशा की छोटी पांच साल की एक उसकी बहन है।

बस, स्कूल के सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी पुलिस
अनुशा के पिता ने स्कूल प्रबंधन पर कोई आरोप भले ही नहीं लगाया, लेकिन उन्होंने पुलिस से मांग की स्कूल परिसर, व स्कूल बस के सीसीटीवी फुटेज की पुलिस जांच करे। जिससे कि असलियत का पता चल सके। परिजनों की अभी स्कूल प्रबंधन से कोई बात नहीं हो सकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो