भोपाल. श्रावण मास के आखिरी सोमवार को भोजपुर Bhojpur Tenple में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। राजधानी सहित आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए पहुंचे। इसकी तैयारी पुलिस mppolice और प्रशासन police administration ने नहीं की थी, जिससे हादसे के हालात बनाते रहे।

इस कारण वहां लंबा जाम लग गया और श्रद्धालु दो से चार घंटे तक फंसे रहे। पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से लोगों ने सड़क के दोनों ओर वाहन लगा दिए। इससे आधी बची सड़क पर पैदल चलने वालों का निकलना दूभर हो गया। जब लोगों को कहीं रास्ता नहीं मिला तो वे पहाड़ी से सीढि़यां लगा-लगाकर नीचे उतरते दिखाई दिए। कई युवा कारों और अन्य वाहनों के ऊपर चढ़कर निकले। जाम देख लोग कार, मोटरसाइकिल और स्कूटर बेतवा नदी के पुल पर छोड़कर चले गए। इनके बीच कांवडिय़ों के ट्रैक्टर-ट्रॉली और डीजे भी शामिल थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।