scriptसीबीआई के नए डायरेक्टर बने ऋषि कुमार शु्क्ला, मध्यप्रदेश में रह चुके हैं डीजीपी | Rishi Kumar Shukla Is New CBI Director | Patrika News

सीबीआई के नए डायरेक्टर बने ऋषि कुमार शु्क्ला, मध्यप्रदेश में रह चुके हैं डीजीपी

locationभोपालPublished: Feb 02, 2019 05:45:41 pm

Submitted by:

Manish Gite

सीबीआई के नए डायरेक्टर बने ऋषि कुमार शु्क्ला, मध्यप्रदेश में रह चुके हैं डीजीपी

bhopal
भोपाल। मध्यप्रदेश के 1983 बैच के आईपीएस अफसर ऋषि कुमार शुक्ला सीबीआई के नए डायरेक्टर बना दिए गए हैं। वे मध्यप्रदेश के डीजीपी रह चुके हैं। हाल ही में उन्हें मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग सोसाइटी का अध्यक्ष बनाया गया था।
मध्यप्रदेश के पूर्व डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला सीबीआई के नए डायरेक्टर बनाए गए हैं। शुक्ला मध्यप्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले हैं और 1983 बैच के आईपीएस अफसर हैं। वे मध्यप्रदेश के एडीजी इंटेलिजेंस भी रह चुके हैं।
सीबीआई में चल रहा था विवाद
पिछले कई दिनों से CBI के डायरेक्टर आलोक वर्मा और वरिष्ठ अधिकारी राकेश अस्थाना के बीच जमकर विवाद हुआ था, इसके बाद दोनों अधिकारियों को अवकाश पर भेज दिया गया था। इसके बाद सरकार के इस फैसले को आलोक वर्मा सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने सरकार के फैसले को पलटते हुए वर्मा को सीबीआई डायरेक्टर नियुक्त किया था। वर्मा की नियुक्ति के चंद घंटों में ही उनका तबादला कर दिया गया था। इस फैसले से नाराज वर्मा ने इस्तीफा दे दिया था। तभी से सीबीआई प्रमुख का पद खाली पड़ा था।

ट्रेंडिंग वीडियो