script

Big Breaking- मध्यप्रदेश में कर्मचारियों का रिटायरमेंट अब 62 वर्ष की आयु में होगा! : सीएम शिवराजसिंह चौहान- see video

locationभोपालPublished: Mar 30, 2018 01:50:30 pm

राजधानी भोपाल में शुक्रवार को meet to press का आयोजन…

MP CM Shivraj singh
भोपाल@आलोक पांड्या की रिपोर्ट…

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को meet to press का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कई घोषणाएं की। इन घोषणाओं के तहत सीएम चौहान ने सरकारी कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा दिया है। जिसके चलते कर्मचारियों के चेहरों पर खुशी छा गई है।
इस दौरान मुख्यमंत्री ने एलान करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में कर्मचारियों की रिटायरमेंट की आयु 60 से बढाकर 62 करने का निर्णय सरकार ने किया है।

अभी तक स्वास्थ्य विभाग में कुछ संवर्गों और स्कूल शिक्षा विभाग में रिटायरमेंट की आयु सीमा 60 से ज्यादा थी। जबकि बाकि सभी राज्य सरकार के पदों पर रिटायरमेंट की आयु 60 वर्ष थी। लेकिन अब इस नई घोषणा के बाद प्रदेश सरकार के कर्मचारियों के रिटायरमेंट की आयु 60 की जगह 62 वर्ष हो जाएगी।
वहीं यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ये भी कहा कि Cm बनते ही मैंने इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया। साथ ही 80 लाख हेक्टर ज़मीन में सिचाई का लक्ष्य भी बनाया। उन्होंने यह भी कहा कि दिसंबर तक हर जगह रोड कनेक्टिविटी बनाएंगे। इसके अलावा हमारा ज़ोर सौर ऊर्जा पर भी है।
यहां उन्होंने कृषि उत्पाद एजेंसी के जरिये खेती को लाभकारी बनाने पर ज़ोर देने की बात भी कहीं। वहीं
नलजल योजना से गांव में पेयजल देने के लक्ष्य के बारे में भी बताया।

कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं…
प्रदेश में एंटी इनकंबेंसी के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को ले कर कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं है।
सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में परफॉर्मेंस के आधार पर ही टिकट दिए जाएंगे। वहीं नॉन परफार्मर मंत्री विधायक के टिकट भी काटेंगे।
cm elan
गुंडे बदमाशों के जुलूस पर सीएम का बयान…
गुंडे बदमाशों के जुलूस पर सीएम शिवराजसिंह ने कहा कि ऐसे लोगो पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और आगे भी होती रहेगी। उन्होंने कहा कि 92 प्रतिशत रेप के मामले में करीबी लोग होते है, ऐसे में लोगों को जागरूक करने की ज़रूरत है। यहां उन्होंने यह भी बताया कि भावंतर योजना के लिए केंद्र सरकार से 400 करोड रुपए मिले हैं।
राजनीति पर ये बोले…
वहीं राजनीति से रिटायरमेंट के मामले में सीएम शिवराज से साफ कहते हुए कहा कि अभी मेरी रिटायरमेंट की उम्र नहीं है। मध्यप्रदेश में होने वाले चुनावों को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में टिकट परफॉर्मेंस के आधार पर ही दिए जाएंगे। जबकि नॉन परफार्मर मंत्री विधायक के टिकट भी काटेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो