scriptस्वरोजगार योजनाओं में वाहनों से हटा प्रतिबंध, अब ये होगा फायदा | Remove restrictions in self-employment schemes, it will now benefit | Patrika News

स्वरोजगार योजनाओं में वाहनों से हटा प्रतिबंध, अब ये होगा फायदा

locationभोपालPublished: Feb 15, 2019 03:35:40 pm

Submitted by:

Amit Mishra

नई सरकार का एक और ऐतिहासिक फैसला

news

स्वरोजगार योजनाओं में वाहनों से हटा प्रतिबंध, अब ये होगा फायदा

भोपाल। मध्य प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनीं है तब से सरकार ने प्रदेश वासियों को प्रदेश में चल रही योजनाओं में सशोधन कर लोगों को राहत प्रदान किए है। कमलनाथ सरकार ऐसे ही एक और योजनाओं में संसोधन कर मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना एवं मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना से वाहन ऋण के प्रतिबंध को हटा दिया हैं। सरकार की ओर से इस संबंध में उद्योग विभाग के आयुक्त ने कलेक्टर एवं जिला व व्यापार उद्योग केंद्र के महाप्रबंधकों को पत्र जारी किया है।

इसमें कहा है कि अब सभी प्रकार के वाहन जैसे बस, मिनी बस, कार, टैक्सी कार, तिपहिया वाहन, ट्रैक्टर, ट्रक, जेसीबी आदि को स्वरोजगार योजनाओं में ऋण प्राप्त करने के लिए लगाए प्रतिबंध हटाया जाता है। अब युवा इन वाहनों का ऋण ले सकते हैं।

 

news
IMAGE CREDIT: news

स्व-रोजगार योजना में वाहन ऋण के प्रतिबंध को हटाया…
कमलनाथ सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए अप्रैल 2017 में स्व-रोजगार योजनाओं में सभी प्रकार के वाहन ऋण प्राप्त करने के लिये लगाये गये प्रतिबंध को हटा दिया है। इस फैसले से बेरोजगार युवाओं को लाभ मिल सकेगा। जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के माध्यम से संचालित मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना एवं मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना के क्रियान्वयन के संबंध में यह नया निर्णय लिया गया है। साथ ही 27 अप्रैल 2017 में लगाये गये स्व-रोजगार योजना में वाहन ऋण के प्रतिबंध को हटा दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो