scriptPublic Holiday : 26 अप्रेल को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज, ऑफिस, सार्वजनिक अवकाश घोषित | Public Holiday : Schools, colleges, offices will remain closed on 26th April | Patrika News
भोपाल

Public Holiday : 26 अप्रेल को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज, ऑफिस, सार्वजनिक अवकाश घोषित

सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें, इसके लिए मतदान दिवस पर सामान्य अवकाश रहेगा…

भोपालApr 25, 2024 / 01:17 pm

Ashtha Awasthi

holiday
Public Holiday: 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होना है, इसके चलते सार्वजनिक और सवैतनिक अवकाश की घोषणा की गई है। इससे कर्मचारियों और श्रमिकों को लाभ मिलेगा। वही जिन स्कूलों में मतदान केन्द्र बनाए गए है, वहां भी स्कूलों की छुट्टी रहेगी। बता दें कि देश कि 89 लोकसभा सीट पर चुनाव होना है।
वहीं मध्यप्रदेश की छह सीटों पर वोटिंग होनी है। जिसके चलते पब्लिक हॉलिडे का ऐलान किया गया है। शुक्रवार को कई शहरों में स्कूल बंद रहेंगे। ज्यादातर मतदान स्कूलों में होते हैं। सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें, इसके लिए मतदान दिवस पर सामान्य अवकाश रहेगा।
वहीं बैंक समेत अन्य संस्थानों में भी अवकाश रहेगा। इसके लिए निगोशिएबल इन्सट्रूमेंट्स एक्ट के तहत सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

इन सीटों पर होनी है वोटिंग

-टीकमगढ़
-दमोह
-खजुराहो
-सतना
-रीवा
-होशंगाबाद

67.75% हुआ था मतदान

दूसरे चरण में 7 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा, जिनमें टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल शामिल है। मध्य प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों में से छिंदवाड़ा, सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला और बालाघाट सीटों पर 19 अप्रैल को हुए पहले चरण में 67.75% मतदान हुआ था। एमपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन के अनुसार, पहले चरण के मतदान का अंतिम औसत आंकड़ा 2019 के लोकसभा चुनाव में छह सीटों पर हुए मतदान की तुलना में 7.32 प्रतिशत कम था।

Home / Bhopal / Public Holiday : 26 अप्रेल को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज, ऑफिस, सार्वजनिक अवकाश घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो