script

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर देशभर में बवाल, विवाद बढ़ा तो मांगी माफी, प्रियंका गांधी ने किया पलटवार

locationभोपालPublished: May 17, 2019 10:02:59 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

प्रज्ञा बोलीं- गोडसे देशभक्त, भाजपा सख्त हुई तो कहा- ‘पार्टी की लाइन मेरी लाइन’बापू के हत्यारे पर बयान देकर फंसीं प्रज्ञा, विवाद बढ़ा तो मांगी माफी

priyanka gandhi attacks on Pragya Pragya Thakur controversial statements Nathuram Godse

priyanka gandhi attacks on Pragya Pragya Thakur controversial statements Nathuram Godse

भोपाल. भोपाल से भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता डाला। उन्होंने गुरुवार को आगर-मालवा में मीडिया से कहा कि ‘गोडसे देशभक्त थे। देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। उन्हें हिंदू आतंकी बताने वाले अपने गिरेबान में झांककर देखें। चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा।

बयान पर बवाल मचने के बाद भाजपा ने फौरन किनारा कर लिया। पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, हम इसकी निंदा करते हैं। प्रज्ञा को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। मामला तूल पकड़ा तो प्रज्ञा ने कहा, पार्टी की लाइन मेरी लाइन है।

बाद में उन्होंने साफ तौर पर माफी मांगते हुए कहा, गोडसे को लेकर यह मेरा निजी विचार था। मेरा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था। चुनाव आयोग ने इस मामले में कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी है।

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1129019374579343360?ref_src=twsrc%5Etfw

मीडिया ने मेरी बात को तोड़ा-मरोड़ा

किसी को दुख पहुंचा तो मैं माफी मांगती हूं। गांधीजी ने जो किया उसे भुला नहीं सकते। मीडिया ने मेरी बात तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। – प्रज्ञा ठाकुर

बापू का हत्यारा देशभक्त? हे राम!

बापू का हत्यारा देशभक्त? हे राम! अपने प्रत्याशी से दूरी बनाना काफी नहीं। भाजपा के दिग्गज, अपना रुख साफ करें। – प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

उमर ने उठाया सवाल

राष्ट्रपिता का हत्यारा देशभक्त है तो क्या महात्मा गांधी देशद्रोही हैं? द्गउमर अब्दुल्ला, नेशनल कॉन्फ्रेंस

भाजपा का यही डीएनए: कांग्रेस

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, प्रज्ञा का बयान देश का अपमान है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को माफी मांगनी चाहिए। सुरजेवाला ने कहा, एक बात तो साफ हो गई है कि भाजपाई गोडसे के सच्चे वंशज हैं। हिंसा की संस्कृति और शहीदों का अपमान, यही है भाजपा का डीएनए। मोदी और शाह की चहेती प्रज्ञा ने देश का अपमान किया है।

भाजपा बार-बार राष्ट्रपिता का अपमान कर रही है। यह ऐसा अक्षम्य अपराध है, जिसे देश कभी माफ नहीं कर सकता। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा, गोडसे महात्मा गांधी का हत्यारा है। उसे राष्ट्रभक्त बताना देशद्रोह है।

इधर, चुनाव आयोग ने मामले में मांगी रिपोर्ट

इस मामले में कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दी शिकायत में कहा है कि प्रज्ञा ने गांधी के हत्यारे का महिमामंडन किया है। यह देशद्रोह के साथ आचार संहिता का उल्लंघन है। वहीं, आयोग ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मामले में रिपोर्ट मांगी है।

सुनील जोशी हत्याकांड की फाइल खोलेंगे: पीसी

प्रज्ञा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, देवास के सुनील जोशी हत्याकांड की फाइल दोबारा खोलकर प्रज्ञा ठाकुर व अन्य को बरी किए जाने के फैसले के खिलाफ अपील करेंगे। आचार संहिता खत्म होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो