scriptराष्ट्रीय गान को समर्पित वीडियो में दिखा मध्यप्रदेश का गौरव | Pride of MP will be seen in a video dedicated to the National Anthem | Patrika News

राष्ट्रीय गान को समर्पित वीडियो में दिखा मध्यप्रदेश का गौरव

locationभोपालPublished: Aug 16, 2018 09:39:52 am

Submitted by:

hitesh sharma

भोपाल के आस पास के विभिन्न मनोरम स्थलों पर की गई है वीडियो की शूटिंग

news

राष्ट्रीय गान को समर्पित वीडियो में दिखेगा मध्यप्रदेश का गौरव

भोपाल। मध्यप्रदेश के गौरव और मान-सम्मान बढ़ाने के लिए स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के मौके पर एटीजी मीडिया लिमिटेड द्वारा स्पेशल नेशनल एंथम जन-गण-मन… वीडियो लांच किया गया। इस वीडियो में मध्यप्रदेश के लोक गायकों और वादकों द्वारा राष्ट्रीय गान को बेहतरीन तरीके से पेश किया गया है। ये जानकारी रविवार को आयोजित एक प्रेसवार्ता में एटीजी मीडिया लिमिटेड के डायरेक्टर करन अनूप खन्ना ने दी। करन ने बताया कि वे भोपाल अपने आगामी प्रोजेक्ट ‘परिधानिकाÓ जो की एक कल्चरल इवेंट है के लिए आए हुए हैं।
इसी दौरान उन्होंने थिएटर में फिल्म परमाणु देखी जिसमें पहले राष्ट्रीय गान जन-गण-मन… बजाया गया, लेकिन इस दौरान सिर्फ हमारा राष्ट्रीय ध्वज ही दिखाया गया। यहीं से उन्हें प्रेरणा मिली कि मध्यप्रदेश के कलाकारों को साथ लेकर राष्ट्रीय गान पर एक वीडियो तैयार किया जाए, जिसमें न सिर्फ लोक गायक और वादकों को शामिल किया जाए, बल्कि भोपाल के आस पास के उन धरोहरों को भी दिखाया, जो प्रदेश का गौरव बढ़ाते हैं।राष्ट्रीय गान पर तैयार इस वीडियो को भोपाल के करीबी विभिन्न स्थलों पर शूट किया गया है। इन स्थलों पर प्रदेशभर के अलग-अलग कलाकारों के साथ वीडियो को शूट कर तैयार किया गया है।
शौर्य स्मारक पर प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पं. अजय पोहनकर, रायसेन में ध्रुपद गायक गुंदेचा बंधु, कलियासोत डेम पर मीता पंडित, इस्लामनगर के किले पर शास्त्रीय गायिका कलापिनी कोमकली के साथ वीडियो शूट किया गया है। इतना ही नहीं देलावाड़ी के किले पर प्रसिद्ध लोक गायक प्रहलाद सिंह टिपानिया, इस्लामनगर किले पर शास्त्रीय गायक भुवनेश कोमकली, श्यामला हिल्स पर जानेमाने शास्त्रीय गायक पं. सज्जनलाल भट्ट और अमरग-सजय़ किले पर शास्त्रीय गायक उल्हास तेलंग के साथ राष्ट्रीय गान को समर्पित इस वीडियो को शूट किया गया है।
इनके अलावा इस वीडियो में शास्त्रीय वादकों ने भी अपना अहम योगदान दिया है। वीडियो के लिए अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सितार वादिका स्मिता नागदेव ने हनुमान टेकरी, ख्याति प्राप्त संतूर वादिका श्रुति अधिकारी ने बेटे निनाद अधिकारी के साथ अमरग-सजय़ फॉल, जानेमाने सारंगी वादक हनिफ हुसैन ने केरवा डैम और प्रसिद्ध सरोज वादक आमिर खान ने शीतलदास की बगिया में शूटिंग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो