'चिदंबरम जैसे लोगों ने ही कांग्रेस को डुबोया है, इनको जनता की नब्ज का पता नहीं'

By: Muneshwar Kumar

Updated On: 12 Aug 2019, 03:05:07 PM IST

  • प्रभात झा ने पी चिदंबरम के बयान पर बड़ा वार किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही लोगों ने कांग्रेस को डुबोया है।

भोपाल. कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ( P Chidambaram ) ने धारा-370 ( Article 370 ) पर बोलकर पार्टी को मुश्किल में डाल दिया है। उसके बाद चिदंबरम को बीजेपी ( BJP ) ने घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद प्रभात झा ( Prabhat jha ) ने उनके पर जमकर निशाना साधा है। प्रभात झा ने चिदंबरम को लेकर कहा है कि चिदंबरम जैसे लोगों ने की ही कांग्रेस को डुबोया है, इनको जनता की नब्ज का पता नहीं है।

 

प्रभात झा ने चिदंबरम पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने फिर से तुष्टिकरण की राजनीति शुरू कर दी है। देश के सामने हिंदू औ मुस्लिम का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि मामला यह है कि कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है कि नहीं। झा ने यह भी कहा कि चिदंबरम जैसे लोगों ने ही कांग्रेस को डुबोया है, इनको जनता की नब्ज की जानकारी नहीं है।

 

ये लोग कांग्रेस को खत्म कर रहे
बीजेपी उपाध्यक्ष प्रभात झा ने यह भी कहा कि चिदंबरम जैसे लोग दिनभर सुप्रीम कोर्ट में रहते हैं और एक घंटे के लिए राज्यसभा में भाषण देने चले आते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों ने सिवाय कांग्रेस को खत्म करने के अलावा और कोई काम नहीं किया है। ये अपनी विद्वता का पैसा लेते हैं राज्यसभा में कांग्रेस से। प्रभात झा ने चिदंबरम को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें ऐसी भाषा नहीं बोलनी चाहिए और कहना चाहिए कि नेहरू जी ने राष्ट्रीय भूल की थी और उस भूल का सुधार नरेंद्र मोदी ने किया है।

 

वहीं, मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी पी चिदंबरम पर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के नेताओं में कश्मीरी जनता के लिए प्रेम नहीं है। ये केवल हिन्दू-मुसलमान के आधार पर देश को देखते हैं। बीजेपी के लिए भारत के नागरिक एक हैं। हिन्दू,मुस्लिम,सिख और ईसाई हम सभी को अपना मानते हैं। कश्मीर में शांति रखना,गरीबी दूर करना,उसे वास्तव में स्वर्ग बनाना हमारा ध्येय है।

 

ये बोले थे चिदंबरम
दरअसल, धारा-370 के खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने रविवार को कहा कि धारा-370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म कर मोदी सरकार ने हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेला है। उन्होंने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो बीजेपी इस राज्य का विशेष दर्जा नहीं छिनती। क्योंकि बीजेपी ये फैसला इसलिए लिया कि जम्मू-कश्मीर मुस्लिम बहुल राज्य है।

 

चिदंबरम ने यह भी कहा कि सरकार कह रही है वह सब कुछ शांत है। लेकिन इंटरनेशनल मीडिया अशांत स्थिति की कवरेज कर रही है। इसका मतलब क्या है। उन्होंने कहा कि घाटी के सौरा क्षेत्र में करीब दस हजार लोगों ने विरोध किया है, जो सच है। इस दौरान पुलिस ने गोलीबारी भी की, ये भी हकीकत है।

Updated On:
12 Aug 2019, 02:54:58 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।