script

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए प्रभात झा ने किए दर्जनभर ट्वीट या फिर निशाने पर हैं मोदी, शाह और रामलाल ?

locationभोपालPublished: Jul 15, 2019 10:16:52 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

प्रभात झा ने एक के बाद एक दर्जन भर ट्वीट कर बीजेपी में खलबली मचा दी है।
झा के ट्वीट के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं।

prabhat jha

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए प्रभात झा ने किए दर्जनभर ट्ववीट या फिर निशाने पर हैं मोदी, शाह और रामलाल ?

भोपाल. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ( BJP nationl vice president ) प्रभात झा ( Prabhat jha ) लगातार कई ट्वीट किए। प्रभात झा ने करीब दर्जन भर ट्वीट करते हुए कई लोगों पर निशाना साधा है। हालांकि यह साफ नहीं है कि प्रभात झा ने किस पर हमला बोला है। सियासी गलियों में प्रभात झा के ट्वीट को कई मायनों में देखा जा रहा है। झा का ट्वीट सोशल मीडिया और सियासी गलियों के लिए मुद्दा इसलिए भी है कि प्रभात झा ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ( Narendra Modi ), गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ), एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( shivraj singh chauhan ), भाजपा ( BJP ) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ( Jagat Prakash Nadda ) और पार्टी को टैग किया है।
इसे भी पढ़ें- प्रभात झा ने कहा- MP सरकार भी संकट में है, सिंधिया खो चुके हैं अपना जनाधार


सिंधिया पर हमला
प्रभात झा ने अपने ट्वीट में कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) पर भी हमला बोला है। उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए उनके लिए भी कई बातें लिखी हैं। तो क्या प्रभात झा का ट्वीट ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए था? सियासी गलियों में यह सवाल भी उठने लगा है। प्रभात झा ने अपने ट्वीट पर लिखा- ज्योतिरादित्य सिंधिया जी हारने के बाद आपका मार्गदर्शन गले नहीं उतर रहा। राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) जी की जो आज दुर्दशा हो रही है उसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया का कम हाथ या योगदान नहीं है। ज्योतिरादित्य जी अगर आज सरदार वल्लभभाई पटेल होते, तो आप कहां होते?
https://twitter.com/JM_Scindia?ref_src=twsrc%5Etfw

सिंधिया पर पहले भी कर चुके हैं हमला
प्रभात झा ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ खुला हमला बोलते हैं। हाल ही में उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया की हार पर तंज कसते हुए कहा था कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना जनाधार खो दिया है और करोड़ों की जमीन लेकर बैठे हैं और खुद का महाराजा कहते हैं।
इसे भी पढ़ें- राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पर सिंधिया बोले- कांग्रेस संकट में है, पार्टी को ऊर्जावान नेतृत्व की जरूरत


क्या रामलाल पर है तंज?
पूर्व भाजपा संगठन महासचिव रामलाल की संघ में एक बार फिर से वापसी हो गई है। रामलाल के पास मध्यप्रदेश का भी प्रभार था और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में प्रभात झा के पास कोई बड़ी भूमिका नहीं थी। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होते हुए भी पार्टी में प्रभात झा हाशिए पर चल रहे हैं। इन दिनों उनके पास कोई जिम्मेदारी नहीं है। लोकसभा चुनावों के दौरान भी प्रभात झा के पास कोई जिम्मेदीरी नहीं थी। वहीं, विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने उन्हें आधिकारिक रूप से कोई जिम्मेदारी नहीं दी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रभात झा ने रामलाल पर तंज कसते हुए ये ट्वीट किए हैं।
https://twitter.com/JM_Scindia?ref_src=twsrc%5Etfw
 

मोदी, शाह या पार्टी पर हमला ?
प्रभात झा के ट्वीट से ये भी कहा जा रहा है कि उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति का नाम होता है, तभी बदनाम होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। जिस डाल पर जरूरत से ज्यादा फल आ जाते हैं तो वह डाल टूट जाती है। ‘संतुलन’ शब्द को जीवन में सदैव समझते रहना चाहिए। ‘अवसर’ को बांटो पर चाटो नहीं। मन में कभी यह भाव नहीं आना चाहिए कि मैं ही समझदार हूं। आपके अलावा भी लोग समझदार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो