क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए प्रभात झा ने किए दर्जनभर ट्वीट या फिर निशाने पर हैं मोदी, शाह और रामलाल ?

By: Pawan Tiwari

Updated On: Jul, 15 2019 10:16 AM IST

    • प्रभात झा ने एक के बाद एक दर्जन भर ट्वीट कर बीजेपी में खलबली मचा दी है।
    • झा के ट्वीट के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं।

भोपाल. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ( BJP nationl vice president ) प्रभात झा ( Prabhat jha ) लगातार कई ट्वीट किए। प्रभात झा ने करीब दर्जन भर ट्वीट करते हुए कई लोगों पर निशाना साधा है। हालांकि यह साफ नहीं है कि प्रभात झा ने किस पर हमला बोला है। सियासी गलियों में प्रभात झा के ट्वीट को कई मायनों में देखा जा रहा है। झा का ट्वीट सोशल मीडिया और सियासी गलियों के लिए मुद्दा इसलिए भी है कि प्रभात झा ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ( Narendra Modi ), गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ), एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( shivraj singh chauhan ), भाजपा ( BJP ) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ( Jagat Prakash Nadda ) और पार्टी को टैग किया है।

 

इसे भी पढ़ें- प्रभात झा ने कहा- MP सरकार भी संकट में है, सिंधिया खो चुके हैं अपना जनाधार


सिंधिया पर हमला
प्रभात झा ने अपने ट्वीट में कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) पर भी हमला बोला है। उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए उनके लिए भी कई बातें लिखी हैं। तो क्या प्रभात झा का ट्वीट ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए था? सियासी गलियों में यह सवाल भी उठने लगा है। प्रभात झा ने अपने ट्वीट पर लिखा- ज्योतिरादित्य सिंधिया जी हारने के बाद आपका मार्गदर्शन गले नहीं उतर रहा। राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) जी की जो आज दुर्दशा हो रही है उसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया का कम हाथ या योगदान नहीं है। ज्योतिरादित्य जी अगर आज सरदार वल्लभभाई पटेल होते, तो आप कहां होते?

 


सिंधिया पर पहले भी कर चुके हैं हमला
प्रभात झा ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ खुला हमला बोलते हैं। हाल ही में उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया की हार पर तंज कसते हुए कहा था कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना जनाधार खो दिया है और करोड़ों की जमीन लेकर बैठे हैं और खुद का महाराजा कहते हैं।

 

इसे भी पढ़ें- राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पर सिंधिया बोले- कांग्रेस संकट में है, पार्टी को ऊर्जावान नेतृत्व की जरूरत


क्या रामलाल पर है तंज?
पूर्व भाजपा संगठन महासचिव रामलाल की संघ में एक बार फिर से वापसी हो गई है। रामलाल के पास मध्यप्रदेश का भी प्रभार था और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में प्रभात झा के पास कोई बड़ी भूमिका नहीं थी। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होते हुए भी पार्टी में प्रभात झा हाशिए पर चल रहे हैं। इन दिनों उनके पास कोई जिम्मेदारी नहीं है। लोकसभा चुनावों के दौरान भी प्रभात झा के पास कोई जिम्मेदीरी नहीं थी। वहीं, विधानसभा चुनाव में भी पार्टी ने उन्हें आधिकारिक रूप से कोई जिम्मेदारी नहीं दी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रभात झा ने रामलाल पर तंज कसते हुए ये ट्वीट किए हैं।

 

 

मोदी, शाह या पार्टी पर हमला ?
प्रभात झा के ट्वीट से ये भी कहा जा रहा है कि उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति का नाम होता है, तभी बदनाम होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। जिस डाल पर जरूरत से ज्यादा फल आ जाते हैं तो वह डाल टूट जाती है। ‘संतुलन’ शब्द को जीवन में सदैव समझते रहना चाहिए। ‘अवसर’ को बांटो पर चाटो नहीं। मन में कभी यह भाव नहीं आना चाहिए कि मैं ही समझदार हूं। आपके अलावा भी लोग समझदार हैं।

Published On:
Jul, 15 2019 09:59 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।