scriptपीएम मोदी का रोड शो भोपाल में, चप्पा-चप्पा नजरबंद, इस संसदीय सीट पर भरेंगे हुंकार | PM Narendra Modi Road show in Bhopal 24th april jansabha in betul harda seat lok sabha elections 2024 hi tech security | Patrika News
भोपाल

पीएम मोदी का रोड शो भोपाल में, चप्पा-चप्पा नजरबंद, इस संसदीय सीट पर भरेंगे हुंकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रेल को भोपाल के दौरे पर रहेंगे। राजधानी भोपाल छावनी में तब्Žदील हो चुका है। भारतीय पुलिस सेवा के 30 अधिकारी और एमपी पुलिस के 2000 से ज्यादा जवान पीएम को सुरक्षा घेरा प्रदान करेंगे।

भोपालApr 23, 2024 / 08:53 am

Sanjana Kumar

pm modi road show in bhopal
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रेल को भोपाल के दौरे पर रहेंगे। यहां वे 1 किमी लंबा रोड शो करेंगे। पीएम मोदी पुराने भोपाल और नए भोपाल को एक साथ साधेंगे। पीएम के दौरे से पहले एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को रोड शो मार्ग का निरीक्षण किया। सीएम डॉ. मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एयरटेल चौराहे से लेकर नानके पेट्रोल पंप तक रोड शो के रूट शाम निरीक्षण करने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

राजधानी बनीं छावनी


राजधानी भोपाल छावनी में तब्Žदील हो चुका है। भारतीय पुलिस सेवा के 30 अधिकारी और मध्य प्रदेश पुलिस के 2 हजार से ज्यादा जवान पीएम मोदी को सुरक्षा घेरा प्रदान करेंगे। पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था एडीजी चंचल शेखर और 30 आइपीएस अधिकारियों की देखरेख में होगी।

ऐसी होगी सुरक्षा


प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपीजी के स्पेशल कमांडो तीन सुरक्षा चक्र में तैनात रहेंगे। बाहर के सुरक्षा घेरे में स्थानीय पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे। दिल्ली से स्पेशल प्रोटे€शन ग्रुप के अधिकारियों का दल राजधानी भोपाल पहुंच चुका है।

ये रहेगा रोड शो रूट


रोड शो पुराने भोपाल से शुरू होगा और नए शहर के न्यू मार्केट के पंचानन भवन तक जाएगा। रोड शो की शुरुआत ओल्ड विधानसभा के ठीक सामने बनी लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा से शुरू होगी और रोशनपुरा से होते हुए अपे€स सर्किल तक जाएगी। हालांकि इसकी अनुमति अभी पीएमओ ने नहीं दी है।

ऐसा रहेगा रोड शो

  • ओल्ड विधानसभा के सामने लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा से रोड शो की शुरुआत
  • रोशनपुरा होते हुए अपे€क्स बैंक तक 1 किलोमीटर लंबा रोड शो
  • पूरे इलाके की ड्रोन से मॉनिटरिंग
  • एयरपोर्ट से लेकर रोड शो के रास्ते पर 2000 से ज्यादा पुलिस जवान व 30 आईपीएस तैनात

पीएम के दौरे की रिहर्सल में लगा जाम

सोमवार को स्पेशल प्रोटे€शन ग्रुप के साथ एयरपोर्ट से लेकर न्यू मार्केट तक सि€क्योरिटी ड्रिल हुई। रोड शो के लिए तय रूट पर ट्रैफिक डायवर्जन का ट्रायल भी किया गया। इससे न्यू मार्केट, बोर्ड ऑफिस, प्रगति पेट्रोल पंप, लिली टॉकीज, लालघाटी चौराहे तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी। मुख्य मार्ग को दोनों तरफ से बैरिकेड लगाकर सुरक्षित कॉरिडोर बनाने से कम चौड़ाई वाले रास्ते बचे हैं। इससे वाहन चालक ट्रैफिक जाम से जूझते रहे।

हरदा में पीएम की हुंकार

24 अप्रैल को पीएम मोदी भोपाल में रोड शो से पहले हरदा पहुंचेंगे और बैतूल-हरदा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी दुर्गादास उईके के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं पीएम के दौरे को लेकर तैयारियों जोरों पर हैं। और यहां पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल लोगों के घर पहुंचकर उन्हें पीले चावल देकर जनसभा का आमंत्रण दे रहे हैं। साथ ही वे मेरा परिवार मोदी का परिवार का नारा देकर लोगों से मेल-मुलाकात कर रहे हैं।

Home / Bhopal / पीएम मोदी का रोड शो भोपाल में, चप्पा-चप्पा नजरबंद, इस संसदीय सीट पर भरेंगे हुंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो