scriptइन नाम वाले पुरुषों को मिलती है खुशनसीब पत्नी | name describe luckey wife in hindi | Patrika News

इन नाम वाले पुरुषों को मिलती है खुशनसीब पत्नी

locationभोपालPublished: Sep 23, 2018 02:17:53 pm

Submitted by:

Faiz

इन नाम वाले पुरुषों को मिलती है खुशनसीब पत्नी

luckey wife

इन नाम वाले पुरुषों को मिलती है खुशनसीब पत्नी

भोपालः आज की कॉम्पिटीश भरी जीवनशैली में एक बच्चा होश संभालते ही मानसिक तनाव मेहसूस करने लगता है, यह स्वभाविक सी बात हो गई है। इसके पीछे कारण यह है कि, उसे सबसे पहले चिंता रहती है कि, वह अच्छी जगह से अच्छे स्तर पर शिक्षा प्राप्त कर ले। अपने सहयोगियों से कॉम्पिटीशन करता हुआ वह जैसे तेसे किसी स्तर की शिक्षा प्राप्त कर लेता है तो फिर उसे इस बात की चिंता रहती है कि, वह किसी अच्छी जगह पर नोकरी प्राप्त कर सके। कॉम्पिटीशन के इस दौर में कैसे ना कैसे नौकरी हासिल करने के बाद उसे यह चिंता रहती है कि, जिस लड़की से उसका विवाह होगा वह कैसी होगी। क्या वह उसे और उसके परिवार को निभाकर चलने वाली होगी? क्या वह उससे प्रेम करने वाली होगी? वगैरह वगैरह..।

यह एक आम बात है कि, हर लड़के की यह ख्वाहिश होती है कि, उसकी शादी जिस लड़की से हो वह दुनिया की सबसे अच्छी पत्नी साबित हो। उसकी पत्नी उसे बेहद प्यार और वफादारी करे। वह सुंदर भी हो और पति की सेवा करके खुश होने वाली भी हो। उसका व्यवहार घर परिवार के लोगों से ऐसा हो कि, सब उसकी तारीफ करें। उसके कर्म ऐसे हों जिससे उसके पति का सम्मान बढ़े। सबसे खास बात यह कि, उसके कदम घर में पड़ने से घर में खुशहाली का माहौल बन जाए। लेकिन, आज कल के बदलते मानसिक परिवेष में हर लड़के की यह सभी चाहतें पूरी हों ऐसा संभव नहीं है। हर लड़के की चाहत के अनुसार उसे सुंदर और किस्मत वाली लड़की मिले यह भी संभव नहीं। लेकिन ज्योतिष विज्ञान हमें बताता है कि, दुनिया में कुछ नाम के लोग ऐसे भी है, जिन्हें सुंदर और खुशनसीब पत्नी मिलती है। तो आइये जानते है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वह कोनसे नाम के लड़के हैं, जिनका वैवाहिक जीवन उनकी पत्नियों के कारण बढ़िया गुज़रता है। अगर आपकी भी अब तक शादी नहीं हुई है तो इस खबर को पूरा पढ़ें हो सकता है, आपके नाम का पहला अक्षर भी यह बता दे कि आपकी होने वाली पत्नी कितनी खुशनसीब होगी।

A अक्षर के नाम वाले पुरुष

जिन लड़कों का नाम का पहला अक्षर A हो ता है उन्हें अच्छी और बहुत प्रेम करने वाली पत्नी मिलती है जो अपने पति का बहुत ख्याल रखती है। शास्त्रों के अनुसार इस नाम के लोगों की किस्मत उनकी पत्नी के घर में पड़ने वाले पहले कदमों से ही बदलने लगती है और उन्हें अपने जीवन में बड़ी ख्याति प्राप्त होती है।

R अक्षर के नाम वाले पुरुष

वही, जिन लड़कों का नाम R अक्षर से शुरू होता है उन्हें बहुत ही खुशनसीब पत्नी का सुख प्राप्त होता है। शास्त्रों में कहा गया है कि, ऐसी लड़कियों के पति के घर में क़दम रखते ही परिवार में खुशियां आ जाती है, जो जीवन के सारे दुखों को हर लेती हैं।

S अक्षर के नाम वाले पुरुष

इसके अलावा, जिन लड़कों के नाम S अक्षर से शुरू होते हैं उनकी किस्मत में बहुत ही सुशील और अच्छी लड़की लिखी होती है जो अपने पति का बहुत ध्यान रखती है, उसकी सेवा को अपना धर्म समझती है, साथ ही, वह अपने साथ बहुत अच्छी किस्मत भी लेकर आती है, जिसका लाभ सीधे तौर पर पति को मिलता है।

ट्रेंडिंग वीडियो