script16 अगस्त को होगी MP के नगरीय निकाय में मतगणना | MP municipal election: counting of votes on august 16 | Patrika News

16 अगस्त को होगी MP के नगरीय निकाय में मतगणना

locationभोपालPublished: Aug 14, 2017 07:44:00 pm

मतगणना के दौरान किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

निकाय चुनाव
भोपाल। मध्यप्रदेश के 43 नगरीय निकाय में मतगणना 16 अगस्त को सुबह 9 बजे से होगी। इन निकायों में 11 अगस्त को मतदान हुआ था। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम ने बताया कि नगरीय निकायों के मुख्यालय में मतगणना होगी। मतगणना के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। इसके साथ ही 14 जनपद पंचायत सदस्य, 3 जिला पंचायत सदस्य के लिये भी मतगणना होगी।
इस बीच पार्टियों द्वारा अपने अपने प्रत्याशियों की जीत का आंकलन लगाया जा रहा है। जहां एक ओर दोनों कांग्रेस व भाजपा अपने प्रत्याशियों की जीत का दावा कर रहे हैं। वहीं जानकारों का मानना है कि इस बार के चुनाव पिछले दिनों हुए आंदोलन और बागी व निर्दलीय भाजपा को परेशानी में डाल सकते हैं। जानकारों का यह भी कहना है कि यह सच है कि पलड़ा भाजपा का भारी दिख रहा है, लेकिन इस बार मुकाबला थोड़ कठिन रहने का अनुमान है।
इधर, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने रखी ये मांग:
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि सरकार को यह भी आदेश निकालना चाहिए कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नागपुर स्थित मुख्यालय और प्रदेश के कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और राष्ट्रगान की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी हो। उन्होंने कहा कि यह इसलिए जरूरी है क्योंकि आरएसएस राष्ट्रीय ध्वज फहराने और राष्ट्रगान से परहेज करता है।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा जो लोग राष्ट्रवाद और राष्ट्रगान की बात करते हैं, उनकी कलई 9 अगस्त 2017 को खुल गई जब भारत छोड़ो आंदोलन की 75 वीं वर्षगांठ पर हुए समारोह में न तो तिरंगा दिखलाई दिया और न ही पूरे आंदोलन के नेता राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर दिखाई दी। उन्होंने कहा की मुख्य समारोह में मंच पर लगे बैकड्रॉप में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान के फोटो थे। पूरे शहर में लगे होर्डिंग में भी यही दो फोटो थी।
सिंह ने कहा कि जिन लोगों के पितृ संगठन ने इस आंदोलन में भाग न लेकर अंग्रेजों का साथ दिया वे लोग आज स्वाधीनता संग्राम की बात कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राष्ट्रभक्तों का यह सुनियोजित षडयंत्र आजादी के इतिहास के साथ न केवल छेड़छाड़ है बल्कि नई पीढ़ी को गुमराह करने की साजिश है।

ट्रेंडिंग वीडियो