scriptMP ELECTION 2018 : बागियों से घबराई भाजपा, 4 राज्यों के 100 संघ विस्तारक सक्रिय | mp election 2018 big politics in bjp | Patrika News

MP ELECTION 2018 : बागियों से घबराई भाजपा, 4 राज्यों के 100 संघ विस्तारक सक्रिय

locationभोपालPublished: Nov 18, 2018 11:10:07 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

MP ELECTION 2018 : बागियों से घबराई भाजपा, 4 राज्यों के 100 संघ विस्तारक मध्यप्रदेश में हुए सक्रिय, महामंत्री रामलाल ने देर रात ली बैठक

bjp

MP ELECTION 2018 : बागियों से घबराई भाजपा, 4 राज्यों के 100 संघ विस्तारक मध्यप्रदेश में हुए सक्रिय

भोपाल. बागियों से घबराई भाजपा ने अब डैमेज कंट्रोल में कसावट ला दी है। पार्टी ने चार राज्यों के करीब सौ संघ विस्तारकों को मध्यप्रदेश में सक्रिय कर दिया है। ये संघ विस्तारक बूथ मैनेजमेंट से लेकर मैदानी रिपोर्ट तक तैयार करने का काम करेंगे।
शनिवार को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने देर रात प्रदेश भाजपा कार्यालय में संघ विस्तारकों को टिप्स दिए। रामलाल सीधे बोले- ऐसे काम करो कि विधानसभा में इतनी बड़ी जीत हो कि विरोधियों में डर बैठ जाए और 2019 का रास्ता भी साफ हो जाए।
प्रदेश भाजपा कार्यालय में रामलाल ने कहा कि कार्यकर्ता यदि नाराज हैं तो उनके नखरे सहन किए जाएं। हमें नाराज नहीं होना है। जो नाराज हैं, उन्हें बुलाओ और मनाओ। अब सिर्फ 10-12 दिन का चुनाव बचा है। इसमें लड़ाई नहीं होना चाहिए। प्रत्याशियों को घूमने दो, बस वे संसाधनों की पूर्ति करेंगे। बाकी काम आप लोग करो।
ऐसे होगी तैनाती
रामलाल के निर्देश पर भोपाल सहित सभी संभागों में अलग से प्रवक्ता तैनात होंगे। जहां चुनाव समितियां नहीं हंै, वहां तुरंत गठन
के निर्देश दिए हैं। मंडल अध्यक्ष को इसमें शामिल किया जाएगा।
ये भी दिए निर्देश
अब हर दिन समीक्षा होगी। हर दिन फीडबैक रिपोर्ट ली जाएगी।
पड़ोसी राज्यों में जो लोग चुनाव लड़ चुके लोगों को बुलाया जाए।
प्रत्येक बूथ तक सामग्री पहुचांओ। सोशल प्रभारी प्रत्याशी की जानकारी वायरल करें।
5 दिन में 20 वीडियो डालो। 10 प्रत्याशी-10 लाभार्थी के।
आंदोलनों को छोड़ो और विकास की बात करके माहौल बनाओ।
MP <a  href=
election 2018″ src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/11/18/mpelection_3725173-m.png”>

घोषणा- पत्र जारी, कांग्रेस ने की 973 घोषणाएं तो भाजपा ने किए 585 वादे

कांग्रेस की कर्ज माफी के सामने भाजपा ने किसानों को रकबे के आधार पर बोनस का वादा किया।
कांग्रेस ने कहा किसानों का बिजली बिल आधा करेंगे, भाजपा बोली-रबी में बिजली की व्यवस्था करेंगे। मुख्यमंत्री कृषि पंप योजना में 10 लाख अतिरिक्त कनेक्शन देंगे।

कांग्रेस ने 17 से 45 साल की महिलाओं को स्मार्ट फोन देने का वादा। भाजपा आशा कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन देगी।
कांग्रेस ने 10वीं-12 वीं के टॉपर्स को दोपहिया और 12 वीं में 70 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाली छात्रा को लैपटॉप देने की बात कही है तो भाजपा ने 12वीं में 75त्न से ज्यादा अंक लाने वाली छात्राओं को दोपहिया वाहन देने का वादा किया।

स्वास्थ्य में मेडिकल कमीशन और वेतन आयोग गठित करने का वादा कांग्रेस ने किया है, जबकि भाजपा में ई-स्वास्थ्य रेकॉर्ड व प्रदेश के चारों प्रमुख शहरों में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का वादा किया।
रोजगार के लिए कांग्रेस ने 4 हजार रुपए रोजगार भत्ते का वादा किया है, जबकि भाजपा ने रोजगार के लिए इंक्यूब सेंटर को 5 लाख से बढ़ाकर दस लाख सालाना मेंटरशिप सब्सिडी देने का वादा किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो