scriptजरूरी खबर: क्या आपने भी लगाई है राम मंदिर की रिंगटोन और वाट्सअप स्टेटस | mobile ringtone and ram mandir whatsapp status latest trends | Patrika News
भोपाल

जरूरी खबर: क्या आपने भी लगाई है राम मंदिर की रिंगटोन और वाट्सअप स्टेटस

मोबाइल रिंगटोन से लेकर वाट्सअप स्टेटस तक, से लेकर इलेक्ट्रानिक उपकरणों में भी राम धुन, बाजार में छाए रामधुन बेल सहित कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण

भोपालJan 17, 2024 / 11:12 am

Manish Gite

whatsapp_1.jpg

मोबाइल और वाट्सअप स्टेटस का ट्रेंड बदला।

 

मेरी झोपड़ी के भाग… राम आएंगे, रामधुन, जय श्रीराम सहित भगवान राम भक्ति की कई संगीतबद्ध धुन इन दिनों युवाओं और आम लोगों के मोबाइलों पर गूंज रही है। मोबाइल की रिंगटोन से लेकर स्टेटस तक सब राममय हो रहा है। सोशल मीडिया पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों को युवाओं द्वारा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर फोटो, वीडियो, रील आदि पोस्ट की जा रही है। शहर के भी हजारों युवाओं ने इन दिनों अपनी डीपी राम मंदिर से जुड़ी हुई लगाई है।


बाजार में दिवाली जैसा उत्साह

दूसरी ओर बाजारों में भी दिवाली की तरह उत्साह नजर आ रहा है। बाजारों में भी रामधुन बजाने वाले इलेक्ट्रॉनिक यंत्र सहित अन्य उपकरणों की जमकर डिमांड है। इसी प्रकार अलग-अलग भगवा ध्वज, भगवान राम के फोटो की भी जमकर डिमांड है। इसी प्रकार 22 जनवरी को लेकर भी शहर में युवाओं, महिलाओं की खास तैयारियां हैं।

 

श्रीराम के चित्र वाले भगवा ध्वज

इन दिनों राम और अयोध्या के चित्र वाले भगवा ध्वज भी बाजारों में खासे डिमांड है। शहर में इनकी जमकर बिक्री हो रही है। अनेक संगठनों की ओर से इन ध्वजों का वितरण किया जा रहा है। बाजारों में इन दिनों जमकर ध्वजों की बिक्री चल रही है।

महिलाओं के अनेक ग्रुपों द्वारा भी राम मंदिर को लेकर सोशल मीडिया पर रील बनाकर पोस्ट की जा रही है। अग्रवाल महिला महासभा की अध्यक्ष रश्मि अग्रवाल ने बताया कि महासभा की ओर से रामध्वज का वितरण किया जा रहा है। 22 जनवरी को विशेष आयोजन करेंगे साथ ही भगवा ड्रेस कोड रहेगा।


एलईडी लाइट्स और पानी से जलने वाले दीप

इन दिनों बाजारों में एलईडी लाइट्स, पानी से जलने वाले आर्टिफिशिल दीपक, रामधुन बेल आदि की भी जमकर बिक्री हो रही है। घोड़ा नक्काश स्थित हरीश इलेक्ट्रीकल्स के अनिल कुमार चावला ने बताया कि लाइटस, दीपक और बेल की जमकर बिक्री हो रही है। पानी से जलने वाले दीपक 30 रुपए प्रतिनग तक है।


भगवान राम के चित्र का वितरण

हिन्दू सेना के युवाओं द्वारा भी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को अयोध्या के राम मंदिर से संबंधित जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही भगवा ध्वज और भगवान राम के चित्र का वितरण किया जा रहा है। जय ङ्क्षहद सेना के प्रदेश अध्यक्ष अरुण पांडे ने बताया कि 22 जनवरी तक युवाओं की टीम द्वारा जगहज गह आयोजन किए जाएंगे।

Home / Bhopal / जरूरी खबर: क्या आपने भी लगाई है राम मंदिर की रिंगटोन और वाट्सअप स्टेटस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो