scriptबड़ी खबर : पार्टी छोडऩे वाले विधायकों ने इस्तीफा नहीं दिया तो…. होगी बड़ी कार्रवाइ ! | MLAs who left the party do not resign... then big action will be taken! | Patrika News
भोपाल

बड़ी खबर : पार्टी छोडऩे वाले विधायकों ने इस्तीफा नहीं दिया तो…. होगी बड़ी कार्रवाइ !

Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने 30 अप्रेल एवं सागर जिले की बीना से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे पांच मई को भाजपा में शामिल हो गईं। इन विधायकों ने त्यागपत्र नहीं दिया है।

भोपालMay 09, 2024 / 09:14 am

Ashtha Awasthi

Lok Sabha Elections
Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव के दौरान तीन विधायकों ने पाला बदला, लेकिन एक विधायक ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया। दो विधायक अभी भी विधानसभा के सदस्य हैं। अब इनके इस्तीफा का इंतजार किया जा रहा है। जानकारों का कहना है कि दल बदलने वाले ये विधायक यदि इस्तीफा नहीं देते तो इन पर दल बदल कानून के तहत उन पर कार्रवाई हो सकती है। इनकी सदस्यता भी जा सकती है।
दो माह में तीन कांग्रेस विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ा। अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह ने 29 मार्च को भाजपा का दामन थामते ही विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा मंजूर कर सीट रिक्त घोषित कर दी। यहां छह माह के अंतराल में उपचुनाव होगा। श्योपुर जिले के विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने 30 अप्रेल एवं सागर जिले की बीना से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे पांच मई को भाजपा में शामिल हो गईं। इन विधायकों ने त्यागपत्र नहीं दिया है।

पूरा किया कार्यकाल

2018 के विस चुनाव में सचिन बिरला बड़वाह से कांग्रेस के टिकट पर जीते थे। 2021 में भाजपा में शामिल हो गए। कांग्रेस ने सचिन को बर्खास्त करने का आग्रह किया। विधानसभा अध्यक्ष को लिखा। आखिरकार विधानसभा सचिवालय से जारी एक पत्र में कहा गया कि कांग्रेस प्रमाण पेश नहीं कर पाई। आखिरकार सचिन ने कार्यकाल पूरा किया।

Hindi News/ Bhopal / बड़ी खबर : पार्टी छोडऩे वाले विधायकों ने इस्तीफा नहीं दिया तो…. होगी बड़ी कार्रवाइ !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो