scriptजानिये आखिर अपनी किस मांग को लेकर विधायक रामेश्वर शर्मा पहुंचे भोपाल की चौपाल | MLA Rameshwar Sharma in bhopal ki chopal 9April2018 | Patrika News

जानिये आखिर अपनी किस मांग को लेकर विधायक रामेश्वर शर्मा पहुंचे भोपाल की चौपाल

locationभोपालPublished: Apr 09, 2018 11:44:03 am

भोपाल की चौपाल में अपनी मांगों को लेकर पहुंचे विधायक रामेश्वर शर्मा…

bhopal ki chopal
भोपाल। नगर विकास से जुड़ी तमाम समस्याओं के मौके पर निपटारे के लिए सोमवार सुबह भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने अपने आवास पर पहली चौपाल लगाई।

इस चौपाल में पहुंचे कई मामलों का जहां महापौर ने मौके पर ही निपटारा कर दिया। वहीं कुछ मामलों में नगर निगम के अफसरों को तत्काल जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।
वहीं लंबे समय से चल रही इस भोपाल की चौपाल में सोमवार को आज विधायक रामेश्वर शर्मा भी पहुंचे। यहां उन्होंने क्षेत्र में गहराते जल संकट के लिए टैंकर -ट्यूबेल की मांग रखी। यहां चौपाल में विधायक रामेश्वर शर्मा कोलार में केरवा के नवीन कनेक्शन राशि कम किये जाने का रखा प्रस्ताव लेकर पहुंचे।
चौपाल पर पहुंचे विधायक शर्मा ने कोलार क्षेत्र के जोन 18, 19 नीलबड़ क्षेत्र के वार्ड 26, संत हिरदाराम नगर गांधी नगर के जोन 01 एवं वार्ड 6 में गहराते जल संकट को देखते हुए यहां अतिरिक्त टैंकर से दिए जाने की बात कही साथ ही स्थायी समाधान के लिए नवीन ट्यूबेल खनन किए जाने के विषय पर भी विस्तृत चर्चा की।

साथ ही विधायक शर्मा ने कहा कि कोलार में केरवा के नल कनेक्शन लगाने का काम बहुत तेजी से जारी है नल कनेक्शन के लिए निगम द्वारा 10 हज़ार की राशि ली जा रही है । नगर निगम भोपाल में नवीन शामिल हुए कोलार क्षेत्र में निम्न मध्यम वर्ग के परिवारों की संख्या बहुतायत में है आर्थिक भार की वजह से कई परिवार नल कनेक्शन 10 हज़ार की दर पर लेने में असमर्थ है।
विधायक शर्मा ने महापौर आलोक शर्मा एवं नगर निगम आयुक्त प्रियंका दास से चर्चा करते हुए नवीन कनेक्शन के लिए इस राशि मे रियायत दिए जाने की बात कही।

इसलिए लगाई जाती है चौपाल
महापौर आलोक शर्मा के मुताबिक कई बार यह देखने में आता है कि शहरवासी अधिकारियों से शिकायतें करते हैं, लेकिन छोटी-छोटी समस्याओं को हल करने में लंबा समय लग जाता है। कई बार तो समस्याओं का निराकरण नहीं हो पाता है। एेसी स्थिति न बने, इसके लिए भोपाल की चौपाल की शुरुआत की गई थी। इस चौपाल में महापौर नगर निगम के आला अधिकारियों और सभी विभागों के प्रमुखों के साथ बैठे।
इस दौरान आने वाली समस्याओं को तुरंत हल कराने की कोशिशें की गई। जो काम तत्काल नहीं हो सकते उनके निपटारे के लिए समय सीमा तय कर दी गई। अगले सोमवार को पिछली चौपाल की समस्याओं की समीक्षा की जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो