scriptटाइगर रिजर्व बंद के दौरान पार्क में भ्रमण करने और वीडियो वायरल करने पर फंसे मंत्री खूबा | Minister Khubha trapped for touring the park and making the video vira | Patrika News
भोपाल

टाइगर रिजर्व बंद के दौरान पार्क में भ्रमण करने और वीडियो वायरल करने पर फंसे मंत्री खूबा

– अजय दुबे ने की शिकायत, वन्य प्राणी अभिरक्षक ने बुलाई रिपोर्ट
– मंत्री ने खुद पार्क भ्रमण के संबंध में ट्यूट कर अपना फोटो और वीडियो वायरल किया

भोपालOct 10, 2022 / 08:56 pm

Ashok gautam

safari_1.jpg
टाइगर रिजर्व बंद के दौरान पार्क में भ्रमण करने और वीडियो वायरल करने पर फंसे मंत्री खूबा
– अजय दुबे ने की शिकायत, वन्य प्राणी अभिरक्षक ने बुलाई रिपोर्ट
भोपाल। केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खूबा सतपुड़ा टाइगर रिजर्व बंद होने के दौरान पार्क में भ्रमण करने के मामले घिर गए हैं। पार्क के डायरेक्टर ने गुपचुप तरीके से मंत्री को 23 सितम्बर को (पार्क बंद रहने की अवधि) में पार्क का सैर और सफारी कराया था। पार्क में सैर के बाद मंत्री ने खुद पार्क भ्रमण के संबंध में ट्यूट कर अपना फोटो और वीडियो वायरल किया था। वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट अजय दुबे ने मामले की शिकायत राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के आइजी और प्रदेश के मुख्य वन्यप्राणी अभिरक्षक से की है। इस संबंध में वन्यप्राणी मुख्यालय ने पार्क के क्षेत्र संचालक एल.कृष्णमूर्ति से वस्तुस्थिति बताने को कहा है।

केंद्रीय राज्यमंत्री पचमढ़ी आए थे। उन्होंने झरने देखे और पार्क के कोर क्षेत्र की सैर भी की। दुबे का आरोप है कि पार्क बंद होने के बावजूद राज्यमंत्री को न सिर्फ सैर कराई गई, बल्कि उन्हें वीवीआइपी ट्रीटमेंट भी दिया गया। पार्क के कर्मचारी उन्हें साथ लेकर जंगल में गए। वे कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीवीआइपी संस्कृति के खिलाफ हैं। उन्होंने कूनो नेशनल पार्क में चीतों को छोडऩे समय इसका उल्लेख किया था। दुबे ने बताया कि वर्षाकाल वन्यप्राणियों का वंशवृद्धि का समय होता है। इसलिए पार्क बंद रखे जाते हैं। उसमें भी कोर क्षेत्र में पूरी तरह से आवाजाही बंद रखी जाती है। हर साल एक अक्टूबर को पार्क खुलते हैं। इसके बाद ही कोर क्षेत्र में जाया जा सकता है। दुबे ने एनटीसीए के आइजी और मुख्य वन्यप्राणी अभिरक्षक से इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है।

अजय दुबे की शिकायत मिली है। हमने पार्क प्रबंधन से वस्तुस्थिति स्पष्ट करने को कहा है।
जेएस चौहान, मुख्य वन्यप्राणी अभिरक्षक

Home / Bhopal / टाइगर रिजर्व बंद के दौरान पार्क में भ्रमण करने और वीडियो वायरल करने पर फंसे मंत्री खूबा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो