scriptसिस्टम दिखाया तो अक्टूबर और नवंबर 2018 की शिकायतें भी पेंडिंग मिलीं | meeting | Patrika News

सिस्टम दिखाया तो अक्टूबर और नवंबर 2018 की शिकायतें भी पेंडिंग मिलीं

locationभोपालPublished: Feb 12, 2019 01:39:17 am

Submitted by:

Ram kailash napit

स्मार्ट सिटी व दक्षिण-पश्चिम विधानसभा को लेकर बैठक: कई विसंगितयां सामने आने पर मंत्री पीसी शर्मा अपने ओएसडी से बोले-स्मार्ट सिटी के कामों को आप देखिए

news

Headquarters tiles were broken

भोपाल. स्मार्ट सिटी डवलपमेंट कॉर्पोरेशन के गोविंदपुरा स्थित मुख्यालय में सोमवार को स्मार्ट सिटी व दक्षिण-पश्चिम विधानसभा को लेकर आयोजित बैठक में मंत्री पीसी शर्मा और क्षेत्रीय पार्षदों के सामने स्मार्ट सिटी के हाइटेक इंतजामों की पोल खुल गई। पार्षद शबिस्ता जकी ने नेहरू नगर में बंद स्ट्रीट लाइट व शिकायतों को ऑनलाइन निकलवाया तो पता चला कुल 28 लाइटें बंद हैं और अक्टूबर, नवंबर 2018 से इनके बंद होने की शिकायत भी लंबित है। बैठक में स्मार्ट सिटी के कामों में एक के बाद एक विसंगति सामने आई तो मंत्री पीसी शर्मा ने अपने ओएसडी जीपी माली को कहा कि आप यहां बैठिए और स्मार्ट सिटी के कामों को देखिए। स्मार्ट लाइट के रखरखाव का काम संभाल रही कंपनी के ऋषभ जोशी पर नाराजगी जताते हुए कंपनी का ठेका रद्द करने की बात कही। निगमायुक्त विजय दत्ता व अन्य निगम अधिकारी यहां उपस्थित रहे।

मुख्यालय की टाइल्स ही टूट गई
स्मार्ट सिटी डवलपमेंट कॉर्पोरेशन के गोविंदपुरा मुख्यालय में लगाई टाइल्स ही टूट गई हैं। मुख्यालय भवन में ही इतने घटिया निर्माण पर सवाल जवाब किए तो अफसर मौनरहे। इसकी जांच कराने के निर्देश दिए गए।

कार्यालय पांच बजे बंद हो जाता है तो रात को कैसे मॉनिटरिंग करते हो?
मंत्री पीसी शर्मा ने स्ट्रीट लाइट की ऑनलाइन मॉनिटरिंग व शिकायत सुनवाई के बारे में पूछताछ की तो अधीक्षण यंत्री रामजी अवस्थी ने बताया कि हम ऑनलाइन ही स्ट्रीट लाइट खराबी की जानकारी पता कर लेते हैं, जब पूछा कि शाम पांच बजे कार्यालय बंद हो जाता है तो कैसे मॉनिटरिंग करते हैं? इसका अवस्थी जवाब नहीं दे पाए।
बिना प्लानिंग चुनाव के पहले किया भूमिपूजन
दक्षिण-पश्चिम विधानसभा को लेकर बेहद चौंकाने वाली हकीकत सामने आई। विधानसभा क्षेत्र में चुनाव पहले जिन विकास कार्यों के भूमिपूजन हुए उनका जमीनी काम को लेकर पूछताछ हुई तो पता चला 41 ऐसे काम थे, जिन्हें आनन फानन में चुनाव के पहले टेंडर लगाकर भूमिपूजन कराया। अब बजट और निर्माण की योजना के बिना ये रद्द कर दिए गए हैं।
एक सप्ताह में इसके जवाब देने के निर्देश भी दिए
कोलार लाइन से पानी क्यों नहीं पहुंच रहा है, इसका सर्वे कर जानकारी दें।
स्लम एरिया में कनेक्शन क्यों नहीं दिए जा रहे, इसे शुरू कराएं।
स्ट्रीट लाइट समेत अन्य समस्याओं की शिकायत का निवारण 24 घंटे के भीतर सुनिश्चित करें, रिपोर्ट दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो