scriptमनुआभान टेकरी गैंगरेप-हत्या : अब तक दोषियों को नहीं मिली सजा, पुलिस कर रही लापरवाही! | manuabhan tekri gang rape murder case police no action | Patrika News

मनुआभान टेकरी गैंगरेप-हत्या : अब तक दोषियों को नहीं मिली सजा, पुलिस कर रही लापरवाही!

locationभोपालPublished: Jul 13, 2019 07:38:25 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

मनुआभान टेकरी पर गैंगरेप के बाद हत्या का मामलाआज तक कार्यवाही नहीं होना संदेहास्पद

murder case

मनुआभान टेकरी गैंगरेप-हत्या : अब तक दोषियों को नहीं मिली सजा, पुलिस कर रही लापरवाही!

भोपाल. 30 अप्रैल को मनुआभान टेकरी ( manuabhan tekri ) पर 12 वर्ष की मासूम के साथ गैंगरेप ( gang rape ) के बाद पत्थरों से कुचल कर हत्या ( murder ) के मामले में पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की, जबकि कमला नगर थाना क्षेत्र में 8 साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले में दोषी को फांसी की सजा सुना दी गई है। ये बात प्रेसवार्ता के दौरान परिजन ने कही। उन्होंने कहा कि हमारी बेटी के साथ हुई घटना के 73 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस की जांच पूरी नहीं हुई।

आत्मघाती कदम उठाने की चेतावनी

मनुआभान टेकरी गैंगरेप-हत्या मामले में प्रेसवार्ता करते हुए परिजन ने कहा कि पुलिस रेप और हत्या के मामले में चालान पेश नहीं करती है तो सोमवार 15 जुलाई को दोपहर 12 बजे से कोहेफिजा थाने पर अनिश्चित कालीन धरना दिया जाएगा, फिर भी यदि दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं हुई तो परिजन आत्मघाती कदम उठाने के लिये मजबूर हो जायेंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन और कमलनाथ सरकार की होगी।

news

ये है पूरा मामला

12 साल की बच्ची 30 अप्रैल को अपनी 16 वर्षीय चचेरी बुआ और उसके बॉयफ्रेंड अविनाश साहू के साथ मनुआभान की टेकरी घूमने आई थी। यहां पहाड़ियों में अविनाश साहू और उसके दोस्त जस्टिन ने बच्ची के साथ पहले सामूहिक दुष्कर्म किया। सच्चाई सामने आने के डर से दोनों ने पत्थर से उसका सिर कुचलकर हत्या कर लाश वहीं छिपा दी थी।

इसके बाद आरोपी चचेरी बुआ के साथ पहले बच्ची को तलाशते रहे। बाद में पुलिस को भी गुमराह करते रहे थे। पुलिस को जब अविनाश पर संदेह हुआ तो उससे पूछताछ की गई। जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया था। पुलिस ने इस मामले में अविनाश और जस्टिन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन बुआ अभी संदेह के घेरे में है। जानकारी के मुताबिक अब तक मनुआभान टेकरी गैंगरेप-हत्या मामले में 25 गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो