scriptमध्यप्रदेश में ‘मंगलसूत्र’ पर सियासी ‘महाभारत’, मंत्री प्रहलाद पटेल ने कह दी ऐसी बात की भड़क उठी कांग्रेस | Mangalsutra Controversy CM Mohan Yadav Minister Prahlad Patel Priyanka Gandhi Political Statements Lok Sabha Elections 2024 Inheritance Tax | Patrika News
भोपाल

मध्यप्रदेश में ‘मंगलसूत्र’ पर सियासी ‘महाभारत’, मंत्री प्रहलाद पटेल ने कह दी ऐसी बात की भड़क उठी कांग्रेस

प्रहलाद पटेल ने बिना नाम लिए कहा ‘जिन्होंने कभी नहीं पहना, आज वो मंगलसूत्र की बात कर रहे हैं, कांग्रेस का पलटवार- महिलाओं के गले झांकते हैं भाजपा के मंत्री, तुरंत मांगें माफी..

भोपालApr 28, 2024 / 07:10 pm

Shailendra Sharma

Inheritance Tax Mangalsutra Controversy
lok sabha election 2024 की सियासी लड़ाई मध्यप्रदेश में मंगलसूत्र पर आ गई है। पीएम नरेन्द्र मोदी के मंगलसूत्र को लेकर दिए गए बयान के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश सरकार के मंत्री प्रहलाद पटेल ने मंगलसूत्र को लेकर ऐसी बात कह दी है कि कांग्रेस भड़क गई है। कांग्रेस ने प्रहलाद पटेल से बयान पर तुरंत माफी मांगने की बात कही है। मंगलसूत्र को लेकर चल रही बयानबाजी से ऐसा लग रहा है जैसे मध्यप्रदेश में मंगलसूत्र पर सियासी ‘महाभारत’ चल रही है।
prahlad patel big statement

प्रहलाद पटेल ने बिना नाम लिए कही बड़ी बात


मीडिया से बात करते हुए मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री प्रहलाद पटेल ने बिना किसी का नाम लिए कहा है कि आज वो लोग मंगलसूत्र की बातें कर रहे हैं जिन्होंने मंगलसूत्र ही नहीं पहना। उनके इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताई है। बता दें कि इससे पहले सीएम मोहन यादव ने भी शनिवार को चुनावी सभा के दौरान प्रियंका गांधी के मंगलसूत्र न पहनने की बात कही थी। जिससे प्रदेश में सियासी पारा चढ़ गया था।
यह भी पढ़ें

बीजेपी प्रत्याशी के भतीजे पर दुष्कर्म का आरोप, कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार को घेरा



महिलाओं के गले झांकते हैं भाजपा के मंत्री- कांग्रेस


पहले पीएम नरेन्द्र मोदी फिर सीएम मोहन यादव और अब मंत्री प्रहलाद पटेल के द्वारा मंगलसूत्र को लेकर की गई बयानबाजी से कांग्रेस भड़क गई है। कांग्रेस का कहना है कि ऐसे बयान दुर्भाग्यपूर्ण हैं। बीजेपी के मंत्री देश की महिलाओं के गले झांकते हैं और इन्हीं हरकतों के कारण पहले प्रहलाद पटेल को केन्द्रीय मंत्री से राज्य मंत्री और फिर प्रदेश में मंत्री बनाया गया है। प्रहलाद पटेल को अपने बयान के लिए तुरंत माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस का ये भी कहना है कि प्रहलाद पटेल और बीजेपी के नेता महिला शक्ति का अपमान करना छोड़ें।
यह भी पढ़ें

शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को याद दिलाई विधानसभा चुनाव में मिली हार, बोले – मामा अभी जिंदा है

Inheritance Tax statement mangalsutra controversy


ऐसे शुरु हुआ विवाद


बता दें कि पीएम नरेन्द्र मोदी लगातार अपनी चुनावी सभाओं में कांग्रेस के न्याय पत्र को लेकर ये बात कह रहे हैं कि कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो वो महिलाओं के मंगलसूत्र तक किसी और को दे देंगे। पीएम मोदी के इस बयान पर प्रियंका गांधी ने पलटवार किया था और कहा था कि कांग्रेस ने 55 साल में क्या किसी का सोना या मंगलसूत्र छीना? जब देश युद्ध लड़ रहा था, इंदिरा जी ने अपना मंगलसूत्र व गहने दान किए। लाखों महिलाओं ने इस देश के लिए अपने मंगलसूत्र कुर्बान किए। जब मेरी बहनों को नोटबंदी में अपने मंगलसूत्र गिरवी रखने पड़े, तब प्रधानमंत्री जी कहां थे? जब किसान आंदोलन में 600 किसान शहीद हुए तब उन​की विधवाओं के मंगलसूत्र के बारे में सोचा? आज वोटों के लिए महिलाओं को डरा रहे हैं? प्रधानमंत्री मंगलसूत्र का महत्व समझते तो ऐसी अशोभनीय बातें नहीं करते।

Home / Bhopal / मध्यप्रदेश में ‘मंगलसूत्र’ पर सियासी ‘महाभारत’, मंत्री प्रहलाद पटेल ने कह दी ऐसी बात की भड़क उठी कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो