scriptMagnificent MP: कुमार मंगलम बिड़ला और आदि गोदरेज समेत 673 उद्योगपतियों ने स्वीकार किया सरकार का न्यौता, देखें पूरी सूची | Magnificent MP: see the list of delegates participation in MMP 2019 | Patrika News

Magnificent MP: कुमार मंगलम बिड़ला और आदि गोदरेज समेत 673 उद्योगपतियों ने स्वीकार किया सरकार का न्यौता, देखें पूरी सूची

locationभोपालPublished: Oct 13, 2019 08:41:36 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

यहां देखिए पूरी सूची, कौन-कौन आ रहा है Magnificent MP में होने शामिल

67_1.jpg

भोपाल/ मध्यप्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए कमलनाथ सरकार मैग्निफिसेंट एमपी का आयोजन कर रही है। इसके लिए पिछले कई महीनों से तैयारी चल रही है। मैग्निफिसेंट एमपी में शामिल होने के लिए सीएम कमलनाथ खुद मुंबई जाकर कई उद्योगपतियों से मुलाकात की थी। जिसमें रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी शामिल थे। मैग्निफिसेंट एमपी में शामिल होने के लिए 673 उद्योगपतियों ने अपनी सहमति दे दी है। सरकार ने इस इवेंट में शामिल होने वाले उद्योगपतियों और उनके प्रतिनिधियों की सूची जारी कर दी है।
मध्यप्रदेश सरकार को अनुमान है कि मैग्निफिसेंट एमपी में करीब 900 उद्योगपति शामिल होंगे। अभी 673 उद्योगपतियों ने आने के लिए सहमति दे दी है। वहीं, 250 और उद्योगपतियों की सहमति मंगलवार यानी 15 अक्टूबर तक प्राप्त होगी। उसके बाद सरकार दूसरी सूची जारी करेगी। इसके साथ ही मैग्निफिसेंट एमपी कार्यक्रम के दौरान 70 से अधिक कम्पनियां वहां स्टॉल लगाएंगी। जगह की कमी को देखते हुए 50 से अधिक कंपनियों को मौका नहीं मिल सका है।
59_1.jpg
ये प्रमुख चेहरे होंगे शामिल
सरकार के द्वारा जिन लोगों की सूची जारी की गई है। उसमें सबसे प्रमुख नाम बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला का है। गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज, टोयटा मोटर्स के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर, इंडिया सीमेंट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर एन श्रिनिवासन, सन फार्मास्युटिकल के चेयरमैन दिलीपी सांघवी, बजाज फाइनांस के सीईओ संजीव बजाज, अडानी ग्रुप से डायरेक्टर प्रणव अडानी, एस्सार ग्रुप के प्रमोटर प्रशांत रुइया, कैडिला के सीएमडी राजीव मोदी, अल्ट्राटेक सीमेंट के एमडी केके माहेश्वरी, पिडिलाइट इंडस्ट्रीज के मैनेजिंग डायरेक्टर भरतपुरी और डालमिया भारत ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर पुनित डालमिया समेत कुल 673 उद्योगपति और उनके प्रतिनिधियों के शामिल होने का कंफर्मेशन सरकार को मिला है।
58_1.jpg
ये हैं कार्यक्रम
सीएम कमलनाथ प्रमुख उद्योगपतियों के साथ 18 अक्टूबर को कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान उनके साथ मंच पर कई प्रमुख उद्योगपति भी रहेंगे। उद्घाटन सत्र के दौरान 15 मिनट्स का ऑडिओ-विजुअल हॉलोग्रैफ़िक शो भी होगा। इस दौरान मध्यप्रदेश के औद्योगिक माहौल के बारे में जानकारी दिया जाएगा। इसके साथ ही दोपहर ढाई बजे से ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर के अलग-अलग हॉल में विशेष सत्र आयोजित किए जाएंगे। जिसमें उद्योग जगत से आए उद्योगपति और प्रतिनिधि अपने अनुभव साझा करेंगे।
60.jpg
17 अक्टूबर को सीएम करेंगे सिंहासा आईटी पार्क का उद्घाटन

17 अक्टूबर को सीएम कमलनाथ सिंहासा आईटी पार्क का उद्घाटन करेंगे। जिसका निर्माण करीब बीस करोड़ रुपये के ज्यादा की लागत से हुई है। कहा जा रहा है कि इसके शुरू हो जाने के बाद करीब आठ सौ आईटी प्रोफेशनल्स को नौकरी मिलेगी। शुरू होने से पहले ही यहां कई कंपनियों के लिए स्थान आरक्षित हो गई है। पार्क के फुल हो जाने के बाद के करीब 25 लाख रुपया महीना किराया मिलेगा।
61.jpg
62.jpg
उम्मीदों का मैग्निफिसेंट
मैग्निफिसेंट एमपी से मध्यप्रदेश सरकार को काफी उम्मीद है। सरकार को उम्मीद है कि इस इवेंट से प्रदेश में अरबों रुपये का निवेश होगा। साथ ही निवेशकों को लुभाने के लिए सरकार कई पॉलिसियों में बदलाव भी किया है। सरकार की कोशिश है कि लॉजिस्टिक, फूड प्रोसेसिंग और टूरिज्म सेक्टर में ज्यादा निवेश हो। इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार भी मिलेगा। साथ ही 15 अक्टूबर को आयोजित कैबिनेट की बैठक में सरकार उद्योगपतियों को लुभाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले भी ले सकती है। उम्मीद है कि मैग्निफिसेंट एमपी के कार्यक्रम के दौरान भी कई एमओयू साइन हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो