script

मात्र 1 रुपये में मिलने वाली इस गोली के राज है बेहद खास

locationभोपालPublished: Sep 22, 2018 05:42:31 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

मात्र 1 रुपये में मिलने वाली इस गोली के राज है बेहद खास

health news

मात्र 1 रुपये में मिलने वाली इस गोली के राज है बेहद खास

भोपालः दुनिया का हर व्यक्ति कभी न कभी बीमार ज़रूर पड़ता है। जैसे ही वह बीमार होता है तो उसे सबसे पहले याद आती है, किसी डॉक्टर, हकीम, वैद की वह कोशिश करता है कि, जैसे भी संभव हो वह डॉक्टर को दिखाकर अपनी संबंधित बीमारी से निजात पाए। डॉक्टर भी मरीज को बीमारी से निजात के तौर पर नियमित दवाई का सेवन करने की सलाह देते हैं। मेडिसन की दुनिया में बहुत से ऐसी दवाइयां होती है जिनका सेवन करने से इंसान को काफी नुकसान भी हो सकता है। तो कुछ ऐसी भी होती है जो बेहद सस्ती होने के साथ बेहद फायदेमंद भी होती है।

इस 1 रुपये के केप्सूल के हैं बड़े लाभ

आज हम आपको एक ऐसे ही दवाई के बारे में बताने वाले है जिसकी कीमत जानकर आपको ऐसा लगेगा कि, इससे कैसे कई बीमारियों में फायदा मिल सकता है, लेकिन यह सच है। तो बता दें कि, इस कीमती दवा की कीमत मात्र 1 रुपये है और कीमती दवा किसी भी मेडिकल स्टोर पर आसानी से उपलब्ध हो जाती है। बता दें कि, यह एक केप्सूल है जो विटामिन ई के हैं। विटामिन-ई को अगर आप तेल के साथ त्वचा पर लगाते है तो इसके सकारात्मक परिणाम आपकी त्वचा पर दिखने लगेंगे। आपकी त्वचा गोरी और चमकदार हो जाएगी।

इन चीजों का होगा तुरंत निवारण

इसके अलावा, अगर आपकी त्वचा पर स्ट्रेच मार्क्स है,तो विटामिन ई के इन केप्सूल्स को बटर के साथ मिलाकर कुछ दिनों तक स्ट्रेच मार्क वाले स्थान पर लागाने पर इनसे मुक्ति मिल सकती है। वहीं, अगर आंखों के नीचे डार्क सर्कल है तो विटामिन ई के इन केप्सूल्स को नारियल तेल के साथ मिलाकर रात को सोते समय नियमित रूप लगाने से आखों के बीच बने काले घेरों को ठीक कर देते हैं। इसे इस तरह से लगाया जाए कि, रात भर वह डार्क सर्कल्स पर लगे रहें। इससके बाद सुबह उठते ही आपको करना यह है कि, सुबह उठकर ठंडे पानी से आंखों को अच्छे धो लें। आपको बता दें कि, अगर आप इस विधि को नियमित रूप से करते हैं तो काफ कम समय में आप अपनी आंखों के डार्क सर्कल बेहद कम समय में ठीक हो जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो