scriptMP में ‘युवा चेहरे’ की तुलना में ‘तजुर्बे’ को मिल सकती है प्राथमिकता | madhya pradesh rajasthan chhattisgarh next cm | Patrika News

MP में ‘युवा चेहरे’ की तुलना में ‘तजुर्बे’ को मिल सकती है प्राथमिकता

locationभोपालPublished: Dec 13, 2018 11:12:08 am

Submitted by:

Manish Gite

MP में ‘युवा चेहरे’ की तुलना में ‘तजुर्बे’ को मिल सकती है प्राथमिकता

kamalnath

MP में ‘युवा चेहरे’ की तुलना में ‘तजुर्बे’ को मिल सकती है प्राथमिकता

भोपाल। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय गुरुवार को भी बरकरार है। बुधवार को हुई विधायक दल की बैठक के बाद पर्यवेक्षक ने अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंप दी है। आज राहुल गांधी एक नाम का ऐलान कर सकते हैं। मध्यप्रदेश में फिलहाल दो चेहरे हैं जिनके नामों पर मोहर लग सकती है। एक तजुर्बेकार कमलनाथ है और युवा चेहरा ज्योतिरादित्य सिंधिया।
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी कमलनाथ को मुख्यमंत्री घोषित कर सकती है। क्योंकि वे तजुर्बेकार हैं। कमलनाथ भी पार्टी नेताओं के साथ मिलकर राज्यपाल से मिलने गए थे। वहीं युवा चेहरे के रूप में सिंधिया में लोगों की पसंद बने हुए हैं।
यह है खास
पार्टी युवा चेहरे को भी तरजीह दे सकती है। जबकि तजुर्बे को भी तरजीह दे सकती है। दोनों ही स्थिति में संशय बरकरार है। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका निर्णय पूरी तरह से अब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ दिया गया है।

दिल्ली में बैठक जारी, फैसला थोड़ी देर में
गुरुवार सुबह दिल्ली में कांग्रेस पदाधिकारियों की बैठक जारी है। तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नामों का ऐलान थोड़ी देर में हो सकता है। मध्यप्रदेश से कमलनाथ दिल्ली पहुंच गए हैं। इधर, कमलनाथ का कहना है कि आलाकमान जो तय करेंगे उस फैसले को मंजूर करेंगे।

कमलनाथ हो सकते हैं मुख्यमंत्री
-सूत्रों के मुताबिक पार्टी तजुर्बे को प्राथमिकता देना चाहती है। इसलिए कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है।

कमलनाथ सीएम, सिंधिया डिप्टी सीएम
मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय फिलहाल बरकरार है। दो दिग्गजों के समर्थक अपना-अपना शक्तिप्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों की गुटों को संतुष्ट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तरप्रदेश के फार्मूले पर काम कर सकते हैं। तीनों राज्यों में सीनियर नेता को मुख्यमंत्री और युवा चेहरे को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो