script

कुत्तों के तबादले पर मंत्री सज्जन के तीखे बोल से बीजेपी लगी मिर्ची, कहा- हम वफादार कुत्ते हैं

locationभोपालPublished: Jul 15, 2019 08:26:09 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

मध्यप्रदेश में पिछले दिनों कुत्तों का तबादला हुआ है। तबादले के सवाल पर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी पर तीखी प्रतिक्रिया दी।

minister sajjan singh verma

कुत्तों के तबादले पर मंत्री सज्जन के तीखे बोल से बीजेपी लगी मिर्ची, कहा- हम वफादार कुत्ते हैं

भोपाल. मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार तबादले को लेकर हमेशा विरोधियों के निशाने पर रहती है। पिछले दिनों पुलिस विभाग के करीब चार दर्जन कुत्तों का तबादला ( dogs transfer ) कर सुर्खियों में आई है। कुत्तों के तबादले को लेकर विरोधी सरकार माखौल उड़ा रहे हैं। ऐसे में जब मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ( minister sajjan singh verma ) से कुत्तों के तबादले को लेकर सवाल पूछे गए तो वे बीजेपी पर बरस पड़े।
मंत्री सज्जन सिंह वर्मा से पत्रकारों ने सवाल पूछा कि बीजेपी कुत्तों के तबादले को लेकर लगतार सरकार का माखौल उड़ा रही है। इस पर सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि ये उनकी मानसिकता है, कुत्ते जैसी औऱ क्या करे।
इसे भी पढ़ें: कमलनाथ सरकार ने 46 कुत्तों का किया ट्रांसफर, छिंदवाड़ा से सीएम हाउस पहुंचा डफी

https://twitter.com/ANI/status/1150756581245628417?ref_src=twsrc%5Etfw
 

सज्जन सिंह वर्मा के इस तीखे बोल से बीजेपी को मिर्ची लगी है। बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि अगर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने हमलोगों को कुत्ता कहा है तो मैं उनको बताना चाहूंगा कि हां, हमलोग कुत्ते हैं। लेकिन मध्यप्रदेश के लोगों के वफादार कुत्ते हैं। हम अपने लोगों और सुरक्षाबलों के लिए आवाज उठाते रहेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1150758891145351173?ref_src=twsrc%5Etfw
 

क्या है मामला
दरअसल, मध्यप्रदेश की सरकार ने तबादला करते हुए 46 कुत्तों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजा गया है। कुत्तों के साथ ही उनके डॉग हैंडलर का भी तबादला कर दिया गया है। मुख्यमंत्री कनलनाथ के बंगले की चौकसी अब डफी, रेणु और सिकंदर करेंगे। सीएम हाउस में आने वाला कोई भी व्यक्ति इनकी हरी झंडी के बाद ही बंगले में घुस पाएगा। ये तीनों स्निफर डॉग हैं।
इसे भी पढ़ें: गजब! मध्यप्रदेश में सरपंच का भी हुआ तबादला, सरकार की किरकिरी होने पर मंत्री ने दी सफाई

पहले कुत्तों को दी जाती थी रैंक
इससे पहले मध्यप्रदेश में कुत्तों को बाकायदा कांस्टेबल से लेकर टीआई तक की रैंक दी जाती थी लेकिन अब रैंक को खत्म कर दिया गया है। उनकी खुराक का बजट अलॉट होता है। ये 11-12 साल बाद रिटायर हो जाते हैं। सरकार के मुताबिक ये रूटीन तबादले हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार बनाने के बाद से अब तक कई कर्मचारियों, अधिकारियों और नौकरशाहों के तबादले किए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो