scriptBreaking: विधायक दल के नेता चुने गए कमलनाथ, मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे | Madhya Pradesh Election Result 2018 new cm latest news | Patrika News

Breaking: विधायक दल के नेता चुने गए कमलनाथ, मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे

locationभोपालPublished: Dec 13, 2018 11:19:53 pm

Submitted by:

Manish Gite

Breaking: विधायक दल के नेता चुने गए कमलनाथ, मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे

congress

भोपाल। दिल्ली में दिनभर चली बैठकों के बाद मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार रात 10 बजे भोपाल पहुंच गए। एयरपोर्ट पर उनके समर्थकों ने स्वागत किया।

इससे पहले दिल्ली में रात 8 बजे खत्म हो गई थी, लेकिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं किया गया। कांग्रेस नेता कमलनाथ और सिंधिया बैठक से बाहर निकले। कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि विधायक दल की बैठक में तय होगा सीएम का नाम। इधर, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बैठक से बाहर पहुंचकर मीडिया से कहा कि अब भोपाल में तय होगा सीएम कौन होगा। इधर, भोपाल एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता हार-फूल लेकर पहुंच गएथे।

 

 

Live Updates

11.15 pm

कमलनाथ के मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाइयों का सिलसिला शुरू। उनके समर्थकों ने पटाखे फोड़कर और मिठाइयां बांटकर खुशिया मनाई गईं।

11.14 PM
कमलनाथ विधायक दल के नेता चुने गए। अब कमलनाथ ही बनेंगे मुख्यमंत्री। एके एंटोनी ने पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ के नाम का ऐलान कर दिया।

10.45 pm

कमलनाथ, एके एंटोनी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।
10.16 pm

कमलनाथ, सिंधिया समेत बड़े नेता पीसीसी रवाना। 10.30 बजे विधायक दल की बैठक में होंगे शामिल।

10.15 pm

कमलनाथ सिंधिया एयरपोर्ट के बाहर आए। समर्थकों ने नारेबाजी की औरहारफूल से स्वागत किया। एयरपोर्ट पर दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे।
10.00 pm

कमलनाथ और सिंधिया चार्डर्ड प्लेन से भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे।

9.45 pm

समर्थक लगा रहे हैं जय-जय कमलनाथ के जयकारे। एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे हैं समर्थक।

9.43 pm
एयरपोर्ट पर आने वाले हैं कमलनाथ और सिंधिया। माना जा रहा है कि कमलनाथ और सिंधिया में से कोई हो सकता है मुख्यमंत्री। थोड़ी देर में होने वाली है विधायक दल की बैठक।

9.38 pm
एयरपोर्ट पर भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस बल तैनात। कांग्रेस के कार्यकर्ता कर रहे हैं नारेबाजी।

9.30 pm

भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर कमलनाथ, सिंधिया और दिग्विजय सिंह के समर्थक पहुंचे। स्वागत की तैयारी।

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद का नाम तय नहीं होने के कारण राजनीति गर्माई हुई है। कांग्रेस गुरुवार रात 8 बजे तक मुख्यमंत्रियों के नाम तय नहीं कर पाई है। गुरुवार रात 8 बजे कमलनाथ और सिंधिया बैठक से बाहर निकले और एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। इससे पहले चुनाव जीतकर बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नाम का प्रस्ताव एक दिन पहले ही किया जा चुका था। वहीं कमलनाथ और सिंधिया के समर्थन दिनभर प्रदर्शन करते रहे।

 

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1073222791330258944?ref_src=twsrc%5Etfw

कमलनाथ के चेहरे पर मुस्कान
बैठक के बाद कमलनाथ के चेहरे पर मुस्कान थी, लेकिन सिंधिया के चेहरे पर मुस्कान नहीं थी। इससे माना जा रहा है कि शायद कमलनाथ सीएम पद की दौड़ में आगे निकल गए हैं।

कमलनाथ बोले आज ही होगा ऐलान
कमलनाथ ने कहा कि सीएम पद का फैसला आज ही होगा। हम सब भोपाल जा रहे हैं। विधायक दल का फैसला वहीं होगा। गौरतलब है कि भोपाल में रात 10 बजे विधायक दल की बैठक होना है। इसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

 

 

सिंधिया बोले- सीएम पद की रैस नहीं
उधर, सिंधिया ने बैठक के बाहर आकर कहा कि सीएम पद की कोई रैस नहीं है। मुख्यमंत्री पद का फैसला भोपाल में होगा। हम सब भोपाल जा रहे हैं।

भोपाल से लेकर ग्वालियर तक शक्तिप्रदर्शन
इससे पहले दिन में कमलनाथ और सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर दोनों ही गुट आमने सामने आ गए थे। भोपाल में कांग्रेस कार्यालय के बाहर सिंधिया समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। वे अपने हाथों में बैनर लेकर आए थे। जिसमें लिखा था कि माफ करो शिवराज, हमारा सीएम तो महाराज। इसके साथ ही गुना और शिवपुरी में भी सिंधिया समर्थक धरना-प्रदर्शन करते रहे। उनकी भी मांग थी कि सिंधिया को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो