scriptभाजपा के बागियों को मनाएंगे सीएम, कांग्रेस में दिग्विजय ने संभाला मोर्चा | Maan-Manavwal continue in BJP and Congress | Patrika News

भाजपा के बागियों को मनाएंगे सीएम, कांग्रेस में दिग्विजय ने संभाला मोर्चा

locationभोपालPublished: Nov 13, 2018 01:56:23 am

Submitted by:

Pushpam Kumar

मान-मनौव्वल का सिलसिला जारी

BJP and Congress

BJP and Congress

भोपाल. भाजपा में कुछ बागियों के तीखे तेवर को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें मनाने की जिम्मेदारी ली है। शिवराज ने सोमवार सुबह कई बागियों से चर्चा भी की। मंगलवार को प्रचार पर जाने से पहले वे बागियों को समझाने में जुटेंगे। उधर, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर दिन भर ग्वालियर-चंबल के बागियों के संपर्क में रहे। सूत्रों के मुताबिक पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमारिया और राघवजी से नाम वापसी की बात चल रही है, लेकिन सकारात्मक संकेत नहीं हैं। पूर्व मंत्री केएल अग्रवाल को तोमर मना रहे हैं। गरोठ से चंदर सिंह सिसोदिया नाम वापसी के लिए राजी हैं। उन्हें मंदसौर का जिलाध्यक्ष बनाया जा सकता है। जबलपुर उत्तर से धीरज पटेरिया ने नाम वापस लेने से इनकार कर दिया है। राऊ से बागी जयप्रकाश को मनाने जयपाल ङ्क्षसह चावड़ा पहुंचे, लेकिन बात नहीं बनी। इंदौर-3 के जगदीश धनोरिया को मना लिया है। इसी सीट पर ललित पोरवार अड़े हुए हैं।

ग्वालियर में समीक्षा गुप्ता छोड़ेंगी भाजपा
ग्वालियर की पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने जा रही है। वे ग्वालियर दक्षिण से निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं। भोपाल और सीहोर जिले के बागियों को साधने का जिम्मा सांसद आलोक संजर को मिला है। संजर ने सोमवार को हुजूर से उतरे जितेंद्र डागा, बैरसिया के ब्रह्मानंद रत्नाकर और भोपाल उत्तर से उतरे रवींद्र अवस्थी को समझाने की कोशिश की। तीनों के करीबियों से भी बात की। उधर, सीहोर से निर्दलीय उतरे रमेश सक्सेना से भी उन्होंने संपर्क किया है।
आपत्ति के बाद बृजेंद्र का फॉर्म होल्ड
पृथ्वीपुर के कांग्रेस प्रत्याशी बृजेन्द्र सिंह राठौर का नामांकन फॉर्म होल्ड किया गया है। भाजपा प्रत्याशी अभय प्रताप सिंह यादव ने उनके फॉर्म पर आपत्ति दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि भोपाल में 10 वर्ष पूर्व आवंटित आवास का बिजली बिल जमा न करने एवं उच्च न्यायालय में दायर रिट पिटिशन की जानकारी शपथ पत्र में नहीं दर्शाई गई है। इसके साथ ही प्रदेश में एक दर्जन बागियों के नामांकन फॉर्म गलत या अपूर्ण जानकारी दिए जाने के कारण चुनाव आयोग ने खारिज कर दिए हैं।

कक्ष के बाहर लगी रही कतार
कां ग्रेस में समन्वय का मोर्चा संभाल रहे दिग्विजय सिंह से मिलने के लिए सोमवार को बागियों और असंतुष्टों की कतार लगी रही। दिग्विजय से बंद कमरे में उनसे मुलाकात की। दिग्जिवय से मिलने के लिए भोपाल मध्य से बागी नासिर इस्लाम भी पहुंचे। दिग्विजय ने कहा, आप मेरी एक बात मानो, मैं आपकी सारी बातें मानूंगा। नासिर के साथ ही मुनव्वर कौसर भी नाम वापसी के लिए मान गए। उज्जैन उत्तर से जयसिंह दरबार अभी अड़े हुए हैं, जबकि जतारा विधायक दिनेश अहिरवार नाम वापसी के लिए राजी हो गए हैं। इधर कमलनाथ ने फोन पर चर्चा करके बागियों को समझाने का प्रयास किया। कांग्रेस का दावा है कि पूरे प्रदेश में 90 बागी हैं। इनमें से 70 नाम वापसी के लिए तैयार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो