scriptधनकुबेर सहायक आयुक्त… सौ एकड़ जमीन, सवा किलो सोना, कई प्लॉट-बंगले के साथ 10 लाख का विदेशी डॉग भी मिला | Lokayukta raids with Assistant Excise Commissioner | Patrika News

धनकुबेर सहायक आयुक्त… सौ एकड़ जमीन, सवा किलो सोना, कई प्लॉट-बंगले के साथ 10 लाख का विदेशी डॉग भी मिला

locationभोपालPublished: Oct 16, 2019 01:24:15 am

आय से अधिक संपत्ति का मामला: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, छतरपुर और रायसेन में छापामार कार्रवाई, 75 लाख की एफडी सहित 38 बैंक खाते मिले। 16 खाते आलोक के, 22 पत्नी मीनाक्षी के नाम।

Lokayukta raids with Assistant Excise Commissioner

Lokayukta raids with Assistant Excise Commissioner,Lokayukta raids with Assistant Excise Commissioner,Lokayukta raids with Assistant Excise Commissioner

भोपाल. आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में लोकायुक्त की विशेष पुलिस स्थापना की पांच टीमों ने मंगलवार को इंदौर में पदस्थ सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के पांच ठिकानों पर छापेमारी की। इसमें उनके पास करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। भोपाल स्थित घर से विदेशी प्रजाति डूडल का एक कुत्ता भी मिला, जिसकी कीमत करीब 10 लाख बताई जा रही है।
यह कार्रवाई भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, छतरपुर और रायसेन में एक साथ की गई। खरे के पास सौ एकड़ से ज्यादा जमीन, 1.25 किलो सोना, दो किलो चांदी, अलग-अलग जगह आठ प्लॉट और भोपाल की पॉश कॉलोनी में दो भव्य बंगले मिले हैं। फॉर्म हाउस और एक बगीचा होने की भी जानकारी मिली है। मॉल में निजी ऑफिस, लग्जरी कारें और विदेशी मुद्रा भी बरामद हुई है।?अल सुबह शुरू हुई कार्रवाई देर रात तक जारी रही। छतरपुर निवासी आलोक खरे 1998 में लोक सेवा आयोग से सरकारी सेवा में भर्ती हुए थे। करीब 20 साल की सेवा अवधि में इन्होंने अरबों रुपए की संपत्ति अर्जित कर ली। रायसेन के फॉर्म हाउस पर तो खरे ने ऐसे इंतजाम किए हैं कि कोई चोरी से परिसर में घुसे तो करंट की चपेट में आ आए।

दूसरे अधिकारी की कर रहे थे जांच, खुद भ्रष्टाचार में डूबे मिले
आलोक खरे 2014 से 2018 तक भोपाल में पदस्थ रहे। मालवा-निमाड़ में काफी समय नौकरी की। खरगोन, रतलाम, धार, इंदौर, भिंड में भी पदस्थ रहे। हैरानी की बात है कि खरे इन दिनों इंदौर के विवादित और भ्रष्टाचार के आरोप में हटाए गए असिस्टेंट कमिशनर आबकारी संजीव दुबे की जांच कर रहे थे, लेकिन खुद भ्रष्टाचार में डूबे मिले।

राजधानी भोपाल में यह सब मिला

Lokayukta raids with Assistant Excise Commissioner
IMAGE CREDIT: patrika

3 ठिकानों पर अकूत संपत्ति
इंदौर
के कैलाश पार्क में प्लॉट, स्कीम नं. 78-टू में पत्नी के नाम प्लॉट मिला।?श्री बिल्डर्स एंड डेवलपर्स में बंगला, पीपल्याहाना में ग्रांड एक्जाटिका बिल्डिंग में भी एक फ्लैट, जिसे सील कर दिया गया।?इंदौर में पदस्थापना के बाद खरे ने ऑफिस में दो एसी, वुडन कोर्ट, टीवी आदि लगवाई थी।?स्टॉक से यह गायब मिला।
छतरपुर: आलोक के पिता लालजी खरे सेवानिवृत्त प्राचार्य हैं। वे छतरपुर में रहते हैं। वहां कार्रवाई में लोकायुक्त टीम को 12 लाख नकद, 15 लाख का सोना, 2 लाख की चांदी व एक कार मिली। चार हजार वर्गफीट का प्लॉट पिता के नाम है।
रायसेन में दो फॉर्म हाउस, एक खरे ऑर्चिड और दूसरा डाबरा इमलिया गांव में। चौपड़ा कला के फॉर्म हाउस में 70 एकड़ जमीन। 3600 पेड़ों का बगीचा। 5 लाख नकद मिले। वहीं, 4 हजार वर्गफीट में मकान, 2 वेयर हाउस, 4 ट्रैक्टर, 2 बाइक, 5 एसी, 2 ड्रोन कैमरे सहित विलासिता के अन्य सामान बरामद किए गए।

Lokayukta raids with Assistant Excise Commissioner
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो