scriptLok Sabha Election 2024 : पीएम के आधा दर्जन दौरों के बाद जागी कांग्रेस, दूसरा दौरा करेंगे राहुल गांधी | Lok Sabha Elections 2024 : | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha Election 2024 : पीएम के आधा दर्जन दौरों के बाद जागी कांग्रेस, दूसरा दौरा करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस के राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की तुलना में बीजेपी के लिए पीएम नरेेंद्र मोदी खासे सक्रिय हैं। उनके प्रदेश में अभी तक आधा दर्जन दौरे हो चुके हैं। 24 और 25 अप्रेल को वे लगातार दो दिन एमपी आए और चार कार्यक्रमों में शामिल हुए।

भोपालApr 26, 2024 / 03:34 pm

deepak deewan

Lok Sabha Election 2024 : एमपी में लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को दूसरे चरण के लिए वोटिंग चल रही है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोटर्स की लंबी लाइन लग गई थीं हालांकि दोपहर में इक्का—दुक्का लोग ही मतदान करने घर से निकले। प्रदेश में अब तीसरे और चौथे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार तेज हो चला है। बीजेेपी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अमित शाह के दौरे चल रहे हैं वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के दौरे तय हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के प्रदेश के कई दौरों के बाद अब राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार के लिए एमपी आ रहे हैं।
एमपी में बीजेपी और कांग्रेस में सीधा मुकाबला है। छिंदवाड़ा सहित प्रदेश की छह सीटों पर पहले चरण में मतदान हो चुका है जबकि दूसरे चरण की वोटिंग आज चल रही है। अन्य दो चरणों के लिए चुनाव प्रचार चल रहा है। इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथसिंह से लेकर विपक्ष के राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, सचिन पायलट आदि नेताओं के दौरे निर्धारित हो रहे हैं।
30 अप्रेल को राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 30 अप्रेल को एमपी आएंगे। कांग्रेस मीडिया विभाग ने इस बात की जानकारी दी। मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक के अनुसार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एमपी का चुनावी दौरा करेंगे। वे 30 अप्रेल को एमपी आएंगे और यहां भिंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी भिंड लोकसभा के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी फूलसिंह बरैया के पक्ष में जनसभा लेंगे।
राहुल गांधी का एमपी का यह दूसरा चुनावी दौरा होगा। लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए राहुल गांधी अभी तक केवल एक बार मध्यप्रदेश आए हैं। उन्होंने एक ही दिन में एमपी का चुनावाी दौरा कर मंडला और शहडोल में जनसभाओं को संबोधित किया था। 21 अप्रैल को राहुल गांधी की सतना में जनसभा थी, लेकिन ऐनवक्त पर उनका आना केंसिल हो गया था। स्वास्थ्य खराब होने के कारण राहुल गांधी का दौरा निरस्त कर उनके स्थान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे यहां आए थे।
राहुल गांधी के साथ ही पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का भी चुनावी कार्यक्रम बनाया जा रहा है। इस बार एमपी में अभी तक उनका एक भी चुनावी दौरा नहीं हुआ है।

बता दें कि कांग्रेस के राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की तुलना में बीजेपी के लिए पीएम नरेेंद्र मोदी खासे सक्रिय हैं। उनके प्रदेश में अभी तक आधा दर्जन दौरे हो चुके हैं। 24 और 25 अप्रेल को वे लगातार दो दिन एमपी आए और चार कार्यक्रमों में शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो