scriptLok Sabha Election 2024 : पीएम ने बताया दुबला पतला पर शानदार नेता, सामने आई छह सीटें बचाने की चुनौती | Lok Sabha Election 2024: PM described him as a thin but brilliant leader, the challenge of saving six seats came up | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha Election 2024 : पीएम ने बताया दुबला पतला पर शानदार नेता, सामने आई छह सीटें बचाने की चुनौती

खजुराहो से वीडी शर्मा दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा को 8,11,135 वोट प्राप्त हुए थे।

भोपालApr 25, 2024 / 11:48 am

deepak deewan

vdseat
Lok Sabha Election 2024 : मध्यप्रदेश में पहले चरण का मतदान हो जाने के बाद अब दूसरे चरण पर नजर है। इस चरण में भी प्रदेश की छह सीटों पर मतदान होना है। टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद—नरसिंहपुर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। इन छह सीटों पर जो 80 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं उनमें 75 पुरुष और 4 महिलाओं के साथ एक थर्ड जेंडर प्रत्याशी भी हैं।
खजुराहो लोकसभा सीट से तो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा चुनाव लड़ रहे हैं। शर्मा के लिए अपनी सीट सहित सभी 6 सीटें बचाने की चुनौती है। खास बात यह है कि दमोह दौरे में पीएम नरेंद्र मोदी उनकी खासी तारीफ कर चुके हैं। दमोह में पीएम मोदी ने वीडी शर्मा को दुबला-पतला पर शानदार नेता बताया।
पीएम ने कहा- हमारे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भारी मतों से जिताना है। ये दिखते दुबले पतले हैं पर इनके नेतृत्व में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में बेहतरीन जीत दर्ज करते हुए बंपर सीटें हासिल की। वीडी शर्मा के शानदार नेतृत्व में बीजेपी ने मध्यप्रदेश में इतिहास रच दिया।
हालांकि खजुराहो संसदीय सीट पर वीडी शर्मा के सामने विपक्ष का कोई मजबूत प्रत्याशी ही नहीं है। इंडिया गठबंधन के अंतर्गत कांग्रेस ने समझौते में सपा को यह सीट दी थी लेकिन सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन ही खारिज हो गया।
खजुराहो लोकसभा सीट मध्यप्रदेश की अहम लोकसभा सीट है जहां से बीजेपी की दिग्गज नेता, केंद्रीय मंत्री और राज्य की पूर्व सीएम उमा भारती ने चार चुनावों में जीत हासिल की। हालांकि यहां से एक चुनाव वे हार भी चुकी हैं। खजुराहो लोकसभा में 8 विधानसभा सीटें— चांदला,गुन्नौर,मुरवारा, राजनगर,पन्ना, बहोरीबंद, पवई, विजयराघवगढ़ आती हैं।
खजुराहो से वीडी शर्मा दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा को 8,11,135 वोट प्राप्त हुए थे। तब कांग्रेस की प्रत्याशी कविता सिंह को 3,18,753 वोट मिले थे। सपा प्रत्याशी वीर सिंह पटेल 40,077 वोट प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे थे।
2014 के लोकसभा चुनाव में भी यहां बीजेपी जीती थी। बीजेपी के नागेंद्र सिंह ने कांग्रेस के राजा पटेरिया को 2,47,490 वोटों से हराया था। तब बसपा तीसरे स्थान पर रही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो