scriptLok Sabha Election 2024 : एमपी में ब्रह्मास्त्र चलाएगी बीजेपी, एक साथ चार सीटों को साधेंगे पीएम नरेंद्र मोदी | Lok Sabha Election 2024: BJP will use Brahmastra in MP, PM Narendra Modi will win four seats simultaneously | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha Election 2024 : एमपी में ब्रह्मास्त्र चलाएगी बीजेपी, एक साथ चार सीटों को साधेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

बीजेपी नेताओं के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को मुरैना आएंगे

भोपालApr 25, 2024 / 11:32 am

deepak deewan

Lok Sabha Election 2024 : एमपी में जैसे जैसे लोकसभा चुनावों की सरगर्मियां तेज हो रहीं हैं वैसे वैसे मौसम भी गर्म होता जा रहा है। भीषण गर्मी का चुनाव प्रचार पर जबर्दस्त असर पड़ रहा है। दोनों प्रमुख दलों, कांग्रेस और बीजेपी BJP को अपने चुनाव कार्यक्रम बदलने पड़ रहे हैं। मौसम की बेरुखी के कारण बीजेपी को अपने ब्रह्मास्त्र यानि पीएम नरेंद्र मोदी के चुनावी प्रचार का बहुत सोच समझकर उपयोग करना पड़ रहा है।
बीजेपी ने अब PM नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा मुरैना संसदीय सीट में रखने का कार्यक्रम बनाया है। बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी मुरैना से ही इस अंचल की चार लोकसभा सीटें साधेंगे। गर्मी की प्रचंडता को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।
बीजेपी नेताओं के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को मुरैना आएंगे। वे यहां के पुलिस मैदान में सुबह 11 बजे इलाके के चारों बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। सभा में एक लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य है। प्रधानमंत्री के चुनावी दौरे की पार्टी और जिला प्रशासन ने तैयारियां भी शुरु कर दी हैं।
इस बीच राष्ट्रीय नेतृत्व से ग्वालियर में भी पीएम नरेंद्र मोदी का चुनावी दौरा कराने को अनुरोध किया गया है। स्थानीय संगठन और पार्टी प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री की चुनावी सभा आयोजित नहीं हो पाने की स्थिति में रोड-शो कराने का आग्रह किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री की मुरैना की सभा से मुरैना-श्योपुर संसदीय सीट के साथ ही भिंड, ग्वालियर और गुना शिवपुरी लोकसभा सीटे भी साधी जाएंगी। वे मुरैना के पुलिस मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस सभा की तैयारियां शुरू हो गई हैं।
पुलिस मैदान में पीएम की जनसभा के लिए विशाल डोम तैयार किया जा रहा है। जनसभा में करीब 1 लाख लोगों के आने की उम्मीद है जिन्हें गर्मी से बचाने पर सबसे ज्यादा जोर दिया जा रहा है। इसके लिए विशाल पंडाल में पंखे—कूलर के साथ ही पेयजल की भी पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी।
मुरैना की चुनावी सभा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ग्वालियर लाने की तैयारी भी की जा रही है। यहां उनका रोड-शो कराया जाएगा। इसके लिए बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को बाकायदा लिखित में अनुरोध पत्र भेजा गया है। पीएम का रोड-शो लश्कर में कराने की योजना है। ग्वालियर के साथ ही भिंड, मुरैना और गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर भी इससे लाभ मिलेगा।
बीजेपी नेताओं के मुताबिक मुरैना में पार्टी की अच्छी संभावनाएं हैं। बीजेपी प्रत्याशी की स्थिति और मजबूत करने के लिए यहां पीएम नरेंद्र मोदी का चुनावी दौरा कराया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी यहां से अंचल की चारों सीटों को साधेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो