MP में फिर तेज हुई किसानों पर सियासत, कांग्रेस को घेरने की ये है भाजपा की नई रणनीति!

By: Deepesh Tiwari

Published On:
Jun, 13 2019 02:38 PM IST

  • कांग्रेस ब्लॉक-जिला स्तर पर प्रदर्शन कर देगी भाजपा की ट्रैक्टर रैली का जवाब...

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकार बदल देने का दावा करने वाली भाजपा इन दिनों कांग्रेस को घेरने में जुटी हुई है। एक विधायक की कमी जहां भाजपा के लिए परेशानी का विषय बना हुआ है। वहीं अब राजनीति में बने रहने और कांग्रेस पर लगातार वार करने की रणनीति के तहत भाजपा एक बार फिर मध्यप्रदेश में मैदान में आ डटी है।

दरअसल मध्यप्रदेश में किसानों पर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है। भाजपा किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर ठगी का आरोप लगाते हुए जगह-जगह प्रदर्शन कर रही है। किसानों के मुद्दे पर भाजपा ने ट्रैक्टर रैली भी निकाली। इन आंदोलनों के जवाब में कांग्रेस पलटवार करने वाली है।

किसान कांग्रेस ब्लॉक और जिला स्तर पर किसानों के मुद्दों को लेकर प्रदर्शन करेगी। इन प्रदर्शनों में कर्ज माफी योजना को लेकर एक बार फिर कांग्रेस नेता किसानों के बीच में जाएंगे और उनको बताएंगे कि भाजपा किसानों का भला नहीं चाहती, इसलिए कर्ज माफी को धोखा बताकर भ्रम फैला रही है।

किसान कांग्रेस के प्रवक्ता फिरोज सिद्दीकी का कहना है कि 15 जून को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में किसान कांग्रेस की बैठक आयोजित की जा रही है। जिसमें आंदोलनों की रणनीति तय होगी।

किसानों से पूछी जाएंगी सरकार से उम्मीदें
सीएम कमलनाथ कहते हैं कि किसानों को फसल का लाभकारी मूल्य दिलाने उनकी अगली प्राथमिकता है। किसानों के बीच में पहुंचने वाले नेता उनसे ये भी पूछेंगे कि सरकार से उनकी अपेक्षाएं क्या हैं। किसानों की राय पर सरकार नीतियों में बदलाव करेगी।

computer baba

इधर, हेलीकॉप्टर की अनुमति नहीं मिलने से कम्प्यूटर बाबा सड़क मार्ग से करेंगे नर्मदा परिक्रमा...
नर्मदा क्षिप्रा नदी न्यास के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा को नर्मदा परिक्रमा के लिए हेलीकॉप्टर नहीं मिला। एक हफ्ते पहले न्यास की जिम्मेदारी संभालते ही उन्होंने हेलीकॉप्टर की मांग की थी। अब बाबा का कहना है कि वे सड़क मार्ग से नर्मदा परिक्रमा करेंगे।

15 जून से यात्रा का प्रस्ताव है, शुरुआत होशंगाबाद से होगी। इधर अध्यात्म मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि बाबा की ओर से कोई लिखित पत्र नहीं आया। जब पत्र मिलेगा तब हेलीकॉप्टर पर विचार किया जाएगा।

कलेक्टरों को अलर्ट रहने को कहा
बाबा ने कहा कि नर्मदा में प्रदूषण रोकने के उपाय किए जाएंगे। सभी कलेक्टरों को अलर्ट रहने के लिए कहा है कि नर्मदा में अवैध खनन न होने पाए। नर्मदा को प्रदूषण से रोकने के उपाय किए जा रहे हैं। एक हफ्ते की परिक्रमा के दौरान वे नर्मदा किनारे के सभी जिले में पहुंचेंगे।

Published On:
Jun, 13 2019 02:38 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।