scriptBREAKING: करीना कपूर ने कांग्रेस से चुनाव लड़ने से किया इंकार, कही ये बड़ी बात | kareena kapoor big statement on loksabha election 2019 | Patrika News

BREAKING: करीना कपूर ने कांग्रेस से चुनाव लड़ने से किया इंकार, कही ये बड़ी बात

locationभोपालPublished: Jan 23, 2019 01:42:06 pm

Submitted by:

Faiz

BREAKING: करीना कपूर ने कांग्रेस से चुनाव लड़ने से किया इंकार, कही ये बड़ी बात

kareena kapoor khan on loksabha election

BREAKING: करीना कपूर ने कांग्रेस से चुनाव लड़ने से किया इंकार, कही ये बड़ी बात

भोपालः आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को राजधानी भोपाल की सांसद सीट से चुनाव लड़ाने की चर्चाओं को लेकर खुद करीना कपूर का बयान सामने आ गया है। इस विषय पर भोपाल से लेकर दिल्ली तक गर्माई राजनीति पर करीना ने खुद अंकुश लगा दिया है। करीना कपूर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, वह अभी अपना फोकस सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री और अभिनय की तरफ ही रखना चाहती है। राजनीति में आने का फिलहाल कोई मन ही नहीं है। यानि साफ है कि, कांग्रेस पार्षदों की ओर से करीना कपूर को चुनाव लड़ाने की मांग अब सिरे से खारिज हो गई है।

करीना के बयान से सभी अटकलें खारिज

भोपाल के नवाब खानदान की 38 वर्षीय बहु और अभिनेत्री ने एक वेबसाइट को दिये बयान में कहा कि, फिल्में बनाना उनकी प्राथमिकता होगी और उनकी राजनीति में शामिल होने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि, इन रिपोर्टों में कोई सच्चाई नहीं है। मुझसे इस बारे में कोई संपर्क नहीं किया गया। मेरा ध्यान सिर्फ और सिर्फ फिल्मों पर ही रहेगा।

कांग्रेस के एक खेमें में मायूसी का कारण

आपको बता दें कि, हाल ही में मध्य प्रदेश के कुछ कांग्रेस नेताओं ने करीना कपूर खान को राजधानी भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग की गई थी। इसके बाद राजनीतिक गलियारों समेत देशभर में करीना कपूर के चुनाव लड़ने की खबरे सुर्ख़ियों में रही, लेकिन करीना ने इन चर्चित सुर्खियों पर फिलहाल विराम लगा दिया है। इससे ये बात भी सिद्ध है कि, करीना का कांग्रेस में आने का कोई मन नहीं है।

राहुल गांधी को भी पत्र लिख चुके हैं कांग्रेसी

आपको बता दें कि, पिछले 40 सालों से भोपाल लोकसभा सीट कांग्रेस के हाथों से बाहर है। इस सीट पर जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस कई जतन कर चुकी है, लेकिन अब तक ये नदारद ही साबित हुए हैं। ऐसे हालात में कांग्रेस यहां से ऐसे चेहरे को तलाश रही है, जो इस अभेद किले को भेद सके। इसके लिए कांग्रेसी पार्षदों ने मांग रखीथी कि करीना कपूर खान को भोपाल सीट से चुनाव लड़ाया जाए। साथ ही पार्टी से मांग की गई उन्हें टिकट दिया जाए।

करीना को टिकट देने के पीछे कांग्रेस नेताओं का था ये तर्क

करीना कपूर को टिकट देने की मांग करने वाले पार्षदों में भोपाल के पार्षद गुड्डू चौहान, अमित शर्मा और मोनू सक्सेना शामिल थे। उन्होंने कांग्रेस आलाकमान समेत सीएम कमलनाथ से भी मुलाकात करके इस पर चर्चा की है। इसके अलावा ये पार्षद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भी इस संबंध में पत्र लिख चुके हैं। इन नेताओं की मांग थी कि, बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली भोपाल सीट को इस तरह भेदकर जीता जा सकता है। वहीं, कांग्रेस पार्षद योगेंद्र सिंह (गुड्डू) द्वारा राहुल गांधी को पत्र लिखे पत्र में पत्र में की जाने वाली मांग पर दलील देते हुए लिखा था कि, 2019 के लोकसभा चुनाव हमारे लिए बहुत अहम हैं। भोपाल लोकसभा सीट पर लंबे अरसे से भाजपा का कब्जा है। इसलिए इस सीट पर करीना कपूर कड़ा मुकाबला दे सकती हैं। वहीं, कांग्रेस एक और अन्य पार्षद अमित शर्मा का कहना है कि, भोपाल में युवा मतदाताओं की तादाद ज्यादा है। ऐसे में करीना उन्हें आकर्षित कर सकती हैं, जिसका लाभ पार्टी को मिलेगा। वहीं, पार्षद मोनू सक्सेना का मानना है कि पुराने भोपाल के वोट नवाब खानदान से प्रभावित होते हैं इसलिए ये कारगर हथियार हो सकता है। इसके अलावा, पार्षद गुड्डू चौहान ने कहा था कि, भोपाल के 27 कांग्रेस पार्षद हैं, जो भोपाल की 50 फीसदी आबादी का प्रतिनिधित्व करते हैं। ये इस सीट पर जीत दिलाने का कारगर तरीका साबित होगा। वहीं, कांग्रेस की इस मांग पर भाजपा का पलटवार भी देखने को मिला था। भोपाल सीट से वर्तमान सांसद आलोक संजर ने इसपर पलटवार करते हुए कहा कि, कांग्रेस का अब तक कोई टोटका यहां काम नहीं आ सका है। इस बार भी भाजपा ही यहां से जीत दर्ज करेगी।

नवाब पटौदी भी लड़ चुके हैं यहां से चुनाव, हुआ था ये हाल

आपको बता दें कि, करीना के ससुर और पूर्व क्रिकेटर स्व. नवाब मंसूर अली खां पटौदी भी साल 1991 में राजधानी की इस सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि, उन्हें इस चुनावी लड़ाई में हार का सामना करना पड़ा था। उस समय राजीव गांधी ने उन्हें टिकट देकर भाजपा की कब्जे वाली इस सीट को छीनने के लिए मैदान में उतारा था। लेकिन, उस समय उनके प्रतिद्वंदी ने उन्हें एक लाख से भी ज्यादा वोटों से हराया था। उस दौरान नवाब मंसूर अली खां को दो लाख छह हजार से ज्यादा वोट मिले थे, जबकि उनके सामने खड़े हुए भाजपा के सुशीलचंद्र वर्मा को तीन लाख आठ हजार से ज्यादा मत मिले। उस समय इस सीट से 36 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे, जिनमें स्वामी अग्निवेश भी शामिल थे। उस समय नवाब पटौदी के चुनावी प्रचार के लिए राजीव गांधी ने भी सभा की थी। उनके अलावा क्रिकेटर कपिल देव और नवाब पटौदी की पत्नी शर्मिला टैगोर स्टार प्रचारक रही थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो