शिवराज सिंह चौहान ने की ज्योतिरादित्य की तारीफ, कहा- धारा 370 का कांग्रेस विरोध कर रही है और सिंधिया समर्थन

By: Pawan Tiwari

Updated On: 19 Aug 2019, 12:33:55 PM IST

    • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने धारा 370 का समर्थन किया था।
    • सिंधिया ने कहा था फैसला राष्ट्रहित में है।

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chauhan ) ने एक बार फिर से कांग्रेस पर हमला बोला है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ), दीपेन्द्र हुड्डा और मिलिंद देवड़ा की तारीफ भी की है। शिवराज ने धारा 370 पर कांग्रेस के स्टैंड पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा- कांग्रेस धारा 370 पर बांटी हुई है, आधे नेता 370 के समर्थन में हैं और आधे नेता उसके विरोध में लेकिन मां-बेटे अपना कोई स्टैंड क्लियर नहीं किया है।

सिंधिया की तारीफ
शिवराज सिंह चौहान ने कहा- धारा 370 का पी चिदंबरम और अधीर रंजन चौधरी विरोध कर करे हैं लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नेता धारा 370 का समर्थन कर रहे हैं। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने धारा 370 का समर्थन किया था।

 

इसे भी पढ़ें- कमलनाथ जल्द दे सकते हैं इस्तीफा, ज्योतिरादित्य सिंधिया को रोकने के लिए इस नेता को मिल सकती है कमान !

 

राहुल गांधी तो रणछोड़ दास गांधी हैं
शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को गोवा की राजधानी पणजी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर निशाना साधा। राहुल गांधी पर हमला करते हुए शिवराज ने कहा- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) तो ‘रणछोड़ दास गांधी’ बन गए हैं। कांग्रेस जिस समय में मुश्किल दौर में थी उस समय उनका कप्तान अपनी जहाज छोड़कर भाग गया। शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कांग्रेस के कई नेता इस मुद्दे पर अलग-अलग सुर में बोल रहे हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अब तक इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है। ऐसे में उन्होंने सोनिया गांधी से मांग की है कि वह बयान जारी कर इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करें। वहीं, राहुल गांधी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी से इस मुद्दे पर किसी बयान की उम्मीद नहीं करते हैं।

 

नेहरू की कारण देर से आजाद हुआ गोवा
शिवराज सिंह चौहान ने पंडित जहावार लाल नेहरू पर हमला करते हुए कहा- हमें 1947 में अग्रेजों से आजादी मिली थी लेकिन गोवा को 1961 में आजादी मिली। गोवा में देरी से आजादी मिलने का कारण पंडित जवाहर लाल नेहरू की गलत नीतियां हैं। इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने कश्मीर के मुद्दे पर पंडित जवाहर लाल नेहरू को क्रिमिनल कहा था। उन्होंने कहा था कि उन्होंने इस देश के साथ अपराध किया है।

 

 

Updated On:
19 Aug 2019, 08:23:13 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।