scriptलोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद पहली बार मध्यप्रदेश आ रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, रहेंगे दो दिन | Jyotiraditya Scindia coming to Madhya Pradesh after loksabha result | Patrika News

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद पहली बार मध्यप्रदेश आ रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, रहेंगे दो दिन

locationभोपालPublished: Jun 06, 2019 01:28:17 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश आ रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया

jyotiraditya scindia
भोपाल. गुना संसदीय क्षेत्र से हार के बाद कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश नहीं आए हैं। वो दिल्ली में पार्टी के कार्यक्रमों में जरूर हिस्सा लेते रहें। इधर मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग भी करते रहे हैं। इन सबके बीच पहली बार हार के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश आ रहे हैं।
लोकसभा चुनाव परिणाम के 15 दिन बाद कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। वे सात और आठ जून को प्रदेश में रहेंगे। नए प्रदेश अध्यक्ष की चर्चा के बीच उनका ये मध्यप्रदेश दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सिंधिया अपने लोकसभा क्षेत्र के गुना, शिवपुरी और अशोकनगर में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे हार के कारणों पर भी चर्चा करेंगे।
इसे भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया की हार के ये है तीन मुख्य कारण

jyotiraditya scindia
 

पहली बार गुना से हारे चुनाव
मोदी लहर में सिंधिया घराने के गढ़ में ज्योतिरादित्य की हार को सामान्य चुनावी नतीजों की तरह नहीं लिया जा सकता। 23 मई को चुनाव परिणाम के दिन भी ज्योतिरादित्य दिल्ली में ही थे। हार के बाद वे अपने लोकसभा क्षेत्र में चार जून को धन्यवाद सभा करने वाले थे, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें दिल्ली में ही रुकने कहा था।
इसे भी पढ़ें: जिस आयुर्वेदिक डॉक्टर ने खत्म किया ज्योतिरादित्य का जादू, उनके पिता रहे हैं सिंधिया परिवार के ‘वफादार’

कांग्रेस कमिटी की बैठक में लेंगे भाग
सिंधिया कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद आठ जून को पीसीसी में होने वाली कांग्रेस कमिटी की बैठक में भाग लेंगे। इस बैठक में संगठनात्मक बदलाव के साथ चुनाव की भी समीक्षा होगी। बैठक में सीएम कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह समेत प्रदेश के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।
इसे भी पढ़ें: राहुल के कहने पर दिल्ली में ठहरे ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

jyotiraditya scindia
 

केपी यादव ने सिंधिया को हराया
कभी उनके करीबी रहे बीजेपी उम्मीदवार केपी यादव ने ही सिंधिया को करीब एक लाख से ज्यादा वोटों से उन्हें चुनाव हराया है। सिंधिया परिवार 1957 के बाद से कभी भी इस सीट पर चुनाव नहीं हारा है। लेकिन इस बार ज्योतिरादित्य अपना किला नहीं बचा पाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो