इन राशियों वाले लोग बनते हैं जल्दी अमीर !

By: Deepesh Tiwari

Published On:
Sep, 12 2018 07:02 PM IST

  • ये 5 राशि वाले लोग बनते हैं सबसे ज्यादा अमीर...

भोपाल। ज्योतिष में कुल 12 राशियां मानी जाती है। और आपका भाग्यचक्र पता करना हो, आपकी राशि पता करनी हो या आपका दैनिक राशिफल सब इस पर ही आधारित होता है।

वहीं ज्योतिष के जानकारों के अनुसार इन 12 राशियों में से ही कुछ ऐसी राशियां भी होती हैं, जिसमें लोगों के अमीर बनने के संकेत उनकी पैदाइश से ही दिखने लगते हैं।

ज्योतिष बीके श्रीवास्तव के अनुसार लोग हमेशा ही राशि, भाग्य और मूलांक को लेकर सचेत रहते हैं।

भले ही ज्योतिष शास्त्र में इस प्रकार का कोई नियम नहीं है जो ये कहे कि धनवान बनने के एकाधिकार सिर्फ कुछ राशि के जातकों के ही पास है फिर भी कुछ राशियां ऐसी हैं, जिसके जातकों में जल्दी अमीर बनने के संकेत मिलते हैं।

जानिये उन राशियों के बारे में जिनसे मिलते हैं ऐसे संकेत...

- वृश्चिक राशि
इस राशि के जातक बहुत मेहनती होते हैं। ऐसे में वह जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। हो सकता हो कि वह ऐसे परिवार में पले-बढ़े हों जो मध्यमवर्गी हो फिर भी वह खुद को उस परिस्थिति से निकालने में सफल रहते हैं। ये पढ़ाई में काफी तेज होते हैं।

लक्ष्य के प्रति बहुत ही केंद्रित रहते हैं और इन्हें इनके लक्ष्य से भटकाना काफी मुश्किल होता है। भौतिक वस्तुओं को लेकर इनकी आकांक्षा बहुत ऊंची होती है, ये थोड़े में गुजारा या फिर 'एडजस्ट' करने वाले लोगों की श्रेणी में शामिल नहीं हैं। इनकी मेहनत ही इन्हें बड़ा और अमीर बनाती है। गाड़ी, मकान और संपत्तियां बनाने की इनकी लगन कभी खत्म नहीं होती है।

- कर्क राशि
कर्क राशि के जातक बहुत पारिवारिक होते हैं और वह अपने परिवार को साथ लेकर आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं। इस राशि के लोग काफी मेहनती होते हैं और वह हमेशा सही अवसर की तलाश में रहते हैं और मौका मिलते ही अवसर को सफलता में बदल देते हैं।

खास बात ये है कि इस राशि के लोग सिर्फ अपने बारे में ही नहीं बल्कि अपने परिवार के बारे में खुद से ज्यादा सोचते हैं।

इस राशि के लोगों में धनी बनने के संकेत काफी पहले ही दिख जाते हैं। इनके शौक भी बड़े होते हैं, महंगी गाड़ियां, लेटेस्ट फैशन का शौक इन्हें खूब रहता है।

- वृषभ राशि
वृषभ के जातक औसत चीजों को बहुत महत्व नहीं देते हैं, लीक से हटकर, भीड़ से अलग पहचान बनाने की इनकी हमेशा से कोशिश रहती है। वैभव-विलास इन्हें बहुत पसंद है, हालांकि ये दिखावा नहीं पसंद करते हैं। इस राशि के लोग मस्ती-मजाक भी खूब करते हैं और काफी सामाजिक होते हैं। इन्हें बस आगे बढ़ने की जिद रहती है, जो ठानते हैं उसे पूरा करके ही आराम करते हैं।

- सिंह राशि
इस राशि वाले हमेशा से कुछ अलग करने की चाह रखते हैं। लोगों का ध्यान यह अपनी तरफ आकर्षित करने में काफी तेज होते हैं। इस राशि के लोग, नेता, सेलिब्रेटी बनने की क्षमता रखते हैं। ये किसी के पीछे चलने के बजाय खुद नेतृत्व करना पसंद करते हैं। ये दिखावा करने में भी पीछे नहीं रहते हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो इस राशि के अधिकांश लोग आत्मकेंद्रित रहते हैं।

ये होती हैं सबसे ज्यादा अमीर राशियां these 5 astro people always rich!...

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार भले है कुछ लोग जल्द अमीर बन जाते हों, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ राशि के लोग लगभग हमेशा ही अमीर रहते हैं। ज्योतिषों के अनुसार कुल 12 राशियां में से पांच राशियों वाले जातकों में खास विशेषता होती है, जिसके चलते यह अमीर बनने के लिए ही जन्‍म लेते हैं...

- मिथुन राशि
बुध ग्रह इस राशि के स्‍वामी हैं और ज्‍योतिष के अनुसार बुध ग्रह बुद्धि व दिमाग का कारक माना जाता है। यदि मिथुन राशि के जातक की कुंडली में बुध ग्रह ऊंच की राशि या खुद की राशि में या फिर शुभ भाग्‍य में बैठा हो तो ऐसे लोग अपने दिमाग के बल पर बहुत अमीर बनते हैं और अगर ये गरीब घर में भी जन्‍म लेते हैं तो ये अपनी बुद्धि से अमीर बनते हैं।

- वृषभ राशि
शुक्र इस राशि के स्‍वामी हैं और ज्‍योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह धन, वैभव, संपत्ति का देवता माना जाता है यदि वृषभ राशि के जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह ऊंच की राशि या खुद की राशि में बैठा है तो इन लोगों को अमीर बनने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती।

- सिंह राशि
सूर्य इस राशि के स्‍वामी हैं और ज्‍योतिष के अनुसार सुर्य को सभी ग्रहों में सबसे ज्‍यादा ताकतवर माना जाता है अगर सिंह राशि वालो के कुंडली में सुर्य ग्रह ऊंच की राशि या खुद की राशि में या फिर शुभ भाग्‍य में बैठा हो तो इन लोगों को अमीर बनने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती। ऐसे लोग समाज में काफी नाम भी कमाते हैं।

- धनु राशि
बृहस्‍पति इस राशि के स्‍वामी हैं और ज्‍योतिष के अनुसार बृहस्‍पति ग्रह को सभी ग्रहों का गुरू माना जाता है यदि धनु राशि के जातक की कुंडली में गुरू ग्रह ऊंच की राशि या खुद की राशि में या फिर शुभ भाग्‍य में बैठा हो तो इन लोगों को अमीर बनने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती।

- कुंभ राशि
शनि इस राशि के स्‍वामी हैं और ज्‍योतिष के अनुसार शनि देव को ग्रहों में न्‍यायधिश माना जाता है यदि कुंभ राशि के जातक की कुंडली में शनि ग्रह ऊंच की राशि या खुद की राशि में या फिर शुभ भाग्‍य में बैठा हो तो इन लोगों को अमीर बनने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती।

Published On:
Sep, 12 2018 07:02 PM IST