scriptइंदौर की नाइट लाइफ मजेदार, मेरे साथ वहां रहो, नहीं तो तलाक दो | Indore's night life is fun, stay there with me, otherwise divorce me | Patrika News
भोपाल

इंदौर की नाइट लाइफ मजेदार, मेरे साथ वहां रहो, नहीं तो तलाक दो

पति ने महिला थाने में की शिकायत, वहीं तलाक का आवेदन लेकर पहुंची पत्नी, पुलिस करा रही काउंसलिंग

भोपालMar 20, 2024 / 06:47 pm

Bhalendra Malhotra

इंदौर की नाइट लाइफ मजेदार, मेरे साथ वहां रहो, नहीं तो तलाक दो

इंदौर की नाइट लाइफ मजेदार, मेरे साथ वहां रहो, नहीं तो तलाक दो

भोपाल. इंदौर एडवांस्ड शहर है, मैं वहां की नाइटलाइफ एंजॉय करती हूं, वहीं रहूंगी। यह बात कहते हुए महिला ने भोपाल आने से मना कर दिया और महिला थाना पति को तलाक देने पहुंच गई। उसने पति के सामने शर्त रखी कि या तो वह उसके साथ इंदौर में रहे या तलाक के लिए अर्जी दाखिल करे। यह अनोखा मामला सामने आया है। महिला थाना पुलिस अब इस मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है। सामने आ रहे आंकड़ों में साफ हुआ है कि शहर में महिलाओं की तरह पुरुष भी प्रताडि़त हो रहे हैं, लेकिन परिवार को बचाने के फेर में ज्यादातर लोग थाने नहीं जाते, जब तक कि पानी सिर से ऊपर न निकल जाए। ऐसे ही मामले लेकर पुरुष भी अत्याचार से समाधान के लिए भोपाल महिला थाना पहुंच रहे हैं। पुलिस मामले में काउंसङ्क्षलग कर समाधान खोज रही है। महिला थाने में जनवरी 2024 से अब तक कुल 27 ऐसे मामले पहुंचे हैं। यहां समस्या का समाधान नहीं होने पर पीडि़त को मेल हेल्पलाइन या परिवार अदालत से संपर्क करने की सलाह दी गई है।
पत्नी से प्रताडि़त अब तक 27 पुरुष पहुंचे महिला थाने

शहर में महिलाओं से संबंधित अपराधों को तेजी से निपटाने के लिए बने महिला थाने में शिकायतों की भरमार है। यहां बड़ी संख्या में पुरुष अपनी पत्नियों के खिलाफ मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक उत्पीडऩ की शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं। इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक शहर के महिला थाने में कुल 27 पुरुषों ने शिकायतें दर्ज कराई हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि 27 में से चार शिकायतें पिछले सप्ताह दर्ज की गईं। इनमें नया मामला पुरुषों पर उनकी पत्नियों के अत्याचार का सामने आया है। भोपाल के एक 32 वर्षीय व्यक्ति ने महिला थाने में आवेदन देकर बताया कि उसकी शादी को दो साल से अधिक हो गया है। पत्नी के कहने पर ससुराल वाले उनके जीवन में हस्तक्षेप कर रहे हैं।
ये है पूरा मामला

एक पति ने महिला थाना पुलिस से संपर्क कर बताया कि पत्नी इंदौर की रहने वाली है। उसने शादी से पहले वादा किया था कि वह उसके साथ भोपाल चलेगी। 2023 में शादी के लगभग एक महीने बाद वह इंदौर वापस चली गई। उसने कहा कि इंदौर भोपाल से कहीं अधिक एडवांस्ड है। वहां की नाइटलाइफ मजेदार है। पीडि़त पुरुष ने बताया कि महिला ने शर्त रखी है कि या तो वह उसके साथ इंदौर चले या तलाक दे दे।
काउंसलिंग करवाते हैं

महिला थाना प्रभारी शिल्पा कौरव ने बताया कि पुरुषों ने इस साल ही पुलिस स्टेशनों का दरवाजा खटखटाया है, जबकि पहले वे तलाक के लिए सीधे अदालत का रुख करते थे। कौरव ने बताया कि ऐसे मामलों में, भले ही महिला की गलती हो, लेकिन उसके खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं की जाती है। जोड़े को काउंसलिंग के लिए भेजा जाता है। इसके बाद भी बात नहीं बनती तो परेशान पुरुष, मेल हेल्पलाइन या भोपाल परिवार अदालत से संपर्क कर सकता है।

Home / Bhopal / इंदौर की नाइट लाइफ मजेदार, मेरे साथ वहां रहो, नहीं तो तलाक दो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो