इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज : सीजन-2 के फस्र्ट रनरअप कार्तिकेय मालवीय ने शेयर की अपनी कहानी

By: Deepesh Tiwari

Published On:
Apr, 25 2018 06:59 PM IST

  • बेस्ट ड्रामेबाज सीजन-3 के लिए आए भोपाल... मां ने चार साल तक किया गू्रम तो बना फस्र्ट रनरअप

भोपाल। साल 2011 में जब मैं इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज के सीजन-1 में गया था तब मेरी उम्र सिर्फ 7 साल थी और मैं मेगा राउंड तक पहुंचकर आउट हुआ था। उस वक्त मेरी उतनी ग्रूमिंग नहीं हो पाई थी जितनी होनी चाहिए थी। उस दौरान मैंने एक चुलबुले स्कूल बॉय का एक्ट किया था। मेरी एक्टिंग में उतनी मैच्योरिटी नहीं थी। जजेस ने कहा था जाइए अभी होमवर्क करके आइए और मैंने इसे पॉजिटिवली लिया।

चार साल बाद मैं 2015 में एक बार फिर से इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज के सीजन-2 में पहुंचा और आखिरकार जजेस ने भी माना कि मेरी एक्टिंग के अंदर एक ड्रामेटिक चेंज था। इन चार सालों में जिसने मुझे ट्रेंंड किया वो मेरी मां (नीलिमा मालवीय) थीं। फस्र्ट सीजन के बाद से उन्हें लगता था कि कहीं ना कहीं उनकी ट्रेनिंग में ही कुछ कमी रह गई थी, जिसके कारण उन्होंने खुद एक्टिंग सीखी, इंटरनेट पर देखा और टीवी से सीखा, फिर मुझे सिखाया। यह कहानी है कि 'इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज' सीजन 2 के फस्र्ट रनर अप रहे 14 वर्षीय कार्तिकेय मालवीय की।

मंगलवार को कार्तिकेय जीटीवी के रिएलिटी शो इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज सीजन-3 के प्रमोशन के लिए भोपाल आए थे। इस दौरान उन्होंने पत्रिका प्लस से हुई बातचीत में अपनी एक्टिंग जर्नी शेयर की। इटारसी, मप्र के रहने वाले कार्तिकेय को पिछले सीजन के दौरान जज साजिद खान ने 'मायथो किंग' की उपाधि दी थी क्योंकि उन्होंने अनेक 'माइथोलॉजिकल' एक्ट किए थे।

सीजन-3 के लिए 27 को भोपाल में होंगे ऑडिशन

इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज़ सीजन-3 के तहत भारत के अगले ड्रामेबाज की खोज के लिए भोपाल में 27 अप्रैल को ऑडिशन होंगे। जिसमें 5 से 14 वर्ष तक के बच्चे पार्टिसिपेट कर सकते हैं। ऑडिशन सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक नीलबड़ रोड स्थित कोपल पब्लिक स्कूल में होंगे।

शनिदेव के किरदार से मिली अलग पहचान

कार्तिकेय बताते हैं कि मेरे लिए विनर होना मायने नहीं रखता, बस मैं अपने एक्ट्स के जरिए जजेस और ऑडियंस के दिलों तक पहुंचा यह मेरे लिए बड़ी बात है। यही वजह रही कि मुझे कर्मफल दाता शनिदेव शो ऑफर हुआ जिसके चलते मुझे एक अलग पहचान भी मिली। इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज के बाद शनिदेव किया, फिर सोचा कि अब इटारसी वापस जाकर कोई स्कोप नहीं रहेगा। फिर मैंने जिद की तो मम्मी मुम्बई में ही रुकने के लिए तैयार हो गईं।

अभी पापा इटारसी में ही रहते हैं और ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में जॉब करते हैं। बड़ी बहन इंदौर से एमबीबीएस कर रही हैं। कार्तिकेय ने बताया कि फिलहाल मैं डांस और जिमनास्ट सीख रहा हूं। जल्द ही आपको एक बॉलीवुड मूवी में भी नजर आऊंगा। मुझे इंडोनेशिया के एक शो मीट एंड ग्रीट शो (कपिल शर्मा शो की तर्ज पर) में बुलाया गया है वहां शनिदेव सीरियल डब करके दिखाया जाता है।

Published On:
Apr, 25 2018 06:59 PM IST