scriptअवैध वेंडर्स को छुड़ाने पहुंचे युवक ने खुद को ब्लेड से किया घायल, साथियों ने किया आरपीएफ पोस्ट पर पथराव | illegal vendor injured himself with a blade at RPF Bhopal post | Patrika News

अवैध वेंडर्स को छुड़ाने पहुंचे युवक ने खुद को ब्लेड से किया घायल, साथियों ने किया आरपीएफ पोस्ट पर पथराव

locationभोपालPublished: Sep 22, 2019 10:06:21 pm

आरपीएफ पोस्ट की खिड़कियों के कांच टूटे, जीआरपी ने दो के खिलाफ दर्ज किया मामला

illegal vendor injured himself with a blade at RPF Bhopal post

illegal vendor injured himself with a blade at RPF Bhopal post

भोपाल। ट्रेनों में अवैध वेंडिंग करने वालों के हौंसले कितने बुलंद हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब आरपीएफ की अपराध खुफिया शाखा (सीआईबी) ने बीना रेलवे स्टेशन से 6 अवैध वेंडर्स को पकड़कर आरपीएफ भोपाल पोस्ट को सौंपा तो उन्हें छुड़ानें के लिए पहुंचे एक युवक ने आरपीएफ पर दबाव बनाने के लिए खुद को ब्लेड मार कर घायल कर लिया। वहीं जब आरपीएफ उसका मेडिकल कराने के लिए हमीदिया ले जा रही थी तो उसके बाकी साथियों ने आरपीएफ के जवानों पर पथराव कर दिया। इस पथराव के चलते आरपीएफ पोस्ट की खिड़की के कांच टूट गए। इस मामले में आरपीएफ की शिकायत पर जीआरपी ने दो आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

 

RPF not taking action, illegal vendors activated again in trains
IMAGE CREDIT: patrika

सीआईबी ने बीना स्टेशन से पकड़े थे अवैध वेंडर

दरअसल, ट्रेनों में अवैध वेंडिंग की सूचना मिलने पर भोपाल रेल मंडल की अपराध खुफिया शाखा (सीआईबी) के जवानों ने शनिवार दोपहर बीना स्टेशन से चलती ट्रेन में 6 अवैध वेंडर्स को पकड़ा, इनमें पांच भोपाल के और एक वेंडर झांसी का था। सीआईबी ने इन्हें पकड़कर भोपाल रेलवे स्टेशन स्थित आरपीएफ पोस्ट के हवाले कर दिया। इनमें से तीन वेंडर्स को जुर्माना भरकर जमानत मिल गई लेकिन महेश पवार, रफीक और देवेंद्र गिरी को जुर्माना नहीं भरने की वजह से आरपीएफ ने पोस्ट में बैठाए रखा। शाम के वक्त गोविंद नाम का एक अवैध वेंडर आया और आरपीएफ से इन तीनों को छोडऩे को कहा जब आरपीएफ ने जुर्माना भरने की बात कही तो गोविंद ने दबाव बनाने के उद्देश्य से अपने गले पर ब्लेड मार कर खुद को लहुलुहान कर लिया। जिसके बाद आरपीएफ के जवान गोविंद को उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल ले जाने लगे।

 

illegal vendor injured himself with a blade at RPF Bhopal post

साथियों को छुड़ाने गए अवैध वेंडरों ने किया आरपीएफ पोस्ट पर पथराव

इसी बीच अवैध वेंडर्स का गिरोह चलाने वाले छोला निवासी सुनील और निम्मा अपने 8-10 साथियों के साथ आरपीएफ पोस्ट पहुंचा और आरपीएफ जवानों पर पथराव कर अपने साथियों को छुड़ाने का प्रयास करने लगा। बाद में यह लोग हमीदिया भी पहुंचे और पकड़े गए अवैध वेंडर्स को छोडऩे का दबाव बनाने लगे। इस पूरे प्रकरण के बाद आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निहाल सिंह की शिकायत पर जीआरपी थाना भोपाल ने सुनील और निम्मा के खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो